scriptइजरायल नहीं रोकेगा हमास के खिलाफ युद्ध, नेतन्याहू ने की पुष्टि | Benjamin Netanyahu says Israel will not stop war against Hamas | Patrika News
विदेश

इजरायल नहीं रोकेगा हमास के खिलाफ युद्ध, नेतन्याहू ने की पुष्टि

Israel-Hamas War: इज़रायल और हमास के युद्ध के बारे में इज़रायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने एक बड़ा बयान दिया है। क्या कहा इज़रायली पीएम ने? आइए जानते हैं।

Feb 01, 2024 / 12:49 pm

Tanay Mishra

israeli_pm_netanyahu.jpg

Benjamin Netanyahu

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर को जो युद्ध शुरू हुआ था वो अभी भी जारी है। हमास के हमलों में इज़रायल में करीब 1,200 लोगों की मौत हो गई थी और 200 से ज़्यादा लोगों को हमास ने बंधक बना लिया था। हमास के हमलों का जवाब देने के लिए इज़रायली सेना ने भी गाज़ा (Gaza) और आसपास के फिलिस्तीनी इलाकों पर भीषण हमले शुरू करते हुए तबाही मचा दी। इज़रायली हमलों में अब तक 27 हज़ार से ज़्यादा फिलिस्तीनी अपनी जान गंवा चुके हैं और 70 हज़ार से ज़्यादा घायल हो चुके हैं। इसके साथ ही कई घर, इमारतें, अस्पताल और दूसरी जगहें भी ध्वस्त हो गई हैं। इसी बीच इज़रायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने युद्ध के बारे में एक बड़ा बयान दिया हैं।


इजरायल नहीं रोकेगा हमास के खिलाफ युद्ध

बुधवार को एक बयान देते हुए इज़रायली पीएम नेतन्याहू ने यह साफ कर दिया कि हमास के खिलाफ इस युद्ध को इज़रायल नहीं रोकेगा और जारी रखेगा। इस बयान के साथ ही नेतन्याहू ने उन तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया कि इज़रायल जल्द ही हमास के खिलाफ युद्ध रोक सकता है। कुछ दिन पहले ही खबर आई थी कि इज़रायल बंधकों की रिहाई के लिए 2 महीने तक युद्ध रोकने के लिए तैयार हो गया है, पर अब नेतन्याहू ने ऐसा करने से मना कर दिया है।


Hindi News / world / इजरायल नहीं रोकेगा हमास के खिलाफ युद्ध, नेतन्याहू ने की पुष्टि

ट्रेंडिंग वीडियो