scriptलेबनान में ग्राउंड ऑपरेशन में अब तक 55 इज़रायली सैनिकों की मौत, करीब 500 घायल | 55 Israeli soldliers killed so far in ground operation in Lebanon | Patrika News
विदेश

लेबनान में ग्राउंड ऑपरेशन में अब तक 55 इज़रायली सैनिकों की मौत, करीब 500 घायल

Israel-Hezbollah War: लेबनान में इज़रायल और हिज़बुल्लाह के बीच जंग जारी है। इज़रायली सेना हिज़बुल्लाह को एक के बाद एक झटके दे रही है, लेकिन इज़रायली सेना को भी इसकी कीमत चुकानी पड़ रही है।

नई दिल्लीOct 18, 2024 / 03:44 pm

Tanay Mishra

Israeli soldiers in Lebanon

Israeli soldiers in Lebanon

इज़रायल (Israel) की लेबनान (Lebanon) में आतंकी संगठन हिज़बुल्लाह (Hezbollah) से जंग जारी है। इज़रायली हमलों में हिज़बुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह (Hassan Nasrallah) के साथ ही दो नए चीफ, अन्य कई कमांडरों और आतंकियों की मौत हो गई है। इज़रायली सेना लगातार लेबनान में हिज़बुल्लाह को ठिकानों पर एयरस्ट्राइक्स कर रही है। इतना ही नहीं, अब इज़रायली सेना ने लेबनान में हिज़बुल्लाह के खिलाफ ग्राउंड ऑपरेशन भी शुरू कर दिया है। इज़रायली सेना हिज़बुल्लाह के आतंकियों को ढेर कर रही है। लेकिन इस जंग में इज़रायली सेना को भी नुकसान हो रहा है।

जंग में अब तक 55 इज़रायली सैनिकों की मौत

इज़रायली सेना लेबनान की राजधानी बेरूत (Beirut) में और आसपास हिज़बुल्लाह के ठिकानों पर लगातार हमले कर रही है और अब आतंकियों के खिलाफ ग्राउंड ऑपरेशन भी शुरू हो गया है। हालांकि इस जंग में इज़रायल के सैनिक भी मारे गए हैं। जानकारी के अनुसार लेबनान में अब तक इज़रायल की सेना के 55 लोग मारे गए हैं, जिनमें सैनिकों के साथ ही सैन्य अधिकारी भी शामिल हैं।

करीब 500 सैनिक घायल

हिज़बुल्लाह के खिलाफ चल रही जंग में लेबनान में इज़रायल के करीब 500 सैनिक घायल भी हो गए हैं। घायलों में सैन्य अधिकारी भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें

Earthquake: जापान में भूकंप का झटका, रिक्टर स्केल पर रही 5.1 तीव्रता

Hindi News / world / लेबनान में ग्राउंड ऑपरेशन में अब तक 55 इज़रायली सैनिकों की मौत, करीब 500 घायल

ट्रेंडिंग वीडियो