scriptबलूचिस्तान में मस्जिद के पास हुआ ब्लास्ट, अब तक 52 लोगों की मौत और करीब 150 घायल | Balochistan blast near mosque left 52 dead and about 150 injured | Patrika News
विदेश

बलूचिस्तान में मस्जिद के पास हुआ ब्लास्ट, अब तक 52 लोगों की मौत और करीब 150 घायल

Blast In Balochistan: पाकिस्तान का बलूचिस्तान आज एक बार फिर दहल उठा। इसकी वजह है एक ब्लास्ट, जो एक मस्जिद के पास हुआ।

Sep 29, 2023 / 03:53 pm

Tanay Mishra

balochistan_blast.jpg

Balochistan blast

पाकिस्तान में आतंकी हमलों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। पिछले दो साल में देश में आतंकी गतिविधियों में तेज़ी से इजाफा हुआ है और इसी वजह से आतंकी हमलों में भी। अक्सर ही देश में अलग-अलग जगहों पर आतंकी घटनाएं देखने को मिलती हैं। आज भी पाकिस्तान में कुछ ऐसा ही देखने को मिला जिससे बलूचिस्तान दहल उठा। आज, शुक्रवार, 29 सितंबर को बलूचिस्तान प्रांत के मुस्तांग जिले में ब्लास्ट का मामला सामने आया है। यह ब्लास्ट एक मस्जिद के पास हुआ।


आत्मघाती हमला

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में मुस्तांग जिले में एक मस्जिद के पास हुए इस ब्लास्ट को एक आत्मघाती ब्लास्ट बताया जा रहा है। आतंकी ने इस घटना को अंजाम देने के लिए खुद को भी बम के साथ उड़ा दिया।

अब तक 52 लोगों की मौत

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में मुस्तांग जिले में एक मस्जिद के पास हुए इस ब्लास्ट में अब तक 52 लोगों की मौत हो गई है। रिपोर्ट के अनुसार मरने वालों का आंकड़ा बढ़ भी सकता है।

https://twitter.com/PTI_News/status/1707686304333324327?ref_src=twsrc%5Etfw


करीब 150 लोग घायल

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में मुस्तांग जिले में एक मस्जिद के पास हुए इस ब्लास्ट में करीब 150 लोगों के घायल होने की खबर सामने आ रही है। इनमें से कुछ घायलों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है।

ईद-मिलाद उन नबी के मौके पर हुआ ब्लास्ट

पाकिस्तान समेत दुनियाभर में मुस्लिम लोग आज का दिन ईद-मिलाद उन नबी के तौर पर मनाते हैं। ऐसे में इस मौके पर बलूचिस्तान प्रांत में मुस्तांग जिले में एक मस्जिद के पास कई लोग जमा थे। इसी भीड़ का फायदा उठाकर आतंकी ने आत्मघाती हमले को अंजाम दिया।

blast_in_balochistan.jpg


मामले की जांच हुई शुरू

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में मुस्तांग जिले में एक मस्जिद के पास ईद-मिलाद उन नबी के मौके पर हुए ब्लास्ट के पीछे किसका हाथ है, इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें

भारतीय विदेश मंत्री जयशंकर ने की अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन से मीटिंग, निज्जर हत्या मामले पर चर्चा न करते हुए दिया कनाडा को झटका

Hindi News / world / बलूचिस्तान में मस्जिद के पास हुआ ब्लास्ट, अब तक 52 लोगों की मौत और करीब 150 घायल

ट्रेंडिंग वीडियो