scriptअर्जेंटीना में डेंगू का कहर, 5 लाख से ज़्यादा मामलों ने बढ़ाई चिंता | Argentina logs over 500000 cases of dengue | Patrika News
विदेश

अर्जेंटीना में डेंगू का कहर, 5 लाख से ज़्यादा मामलों ने बढ़ाई चिंता

Dengue In Argentina: अर्जेंटीना में डेंगू ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। इस साल देश में अब तक डेंगू के 5 लाख से भी ज़्यादा मामले सामने आ चुके हैं।

नई दिल्लीJul 22, 2024 / 11:09 am

Tanay Mishra

Dengue

Dengue

दुनियाभर में अलग-अलग बीमारियों ने लोगों को परेशान कर रखा है। अर्जेंटीना (Argentina) में भी लोगों को एक बीमारी ने परेशान कर रखा है और उस बीमारी का नाम है डेंगू (Dengue)। अर्जेंटीना में इस समय डेंगू कहर बरपा रहा है। यूं तो पिछले कुछ सालों से अर्जेंटीना में डेंगू लोगों की परेशानी की एक बड़ी वजह रहा है, लेकिन इस साल यह परेशानी और भी बढ़ गई है और साथ ही इसके मामले भी।

5 लाख से ज़्यादा मामलों ने बढ़ाई चिंता

अर्जेंटीना में इस साल डेंगू के 5 लाख से भी ज़्यादा मामले सामने आए हैं। देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि इस साल अब तक अर्जेंटीना में डेंगू के 5,27,517 मामले सामने आ चुके हैं। ये पिछले साल से 3.2 गुना ज़्यादा हैं। डेंगू के इन मामलों ने अर्जेंटीना में लोगों की चिंता बढ़ा दी है।

अब तक 401 लोगों की मौत

अर्जेंटीना के स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि देश में इस साल अब तक 401 लोगों ने डेंगू की वजह से अपनी कान गंवा दी हैं।

पिछले कुछ हफ्तों में घटे मामले

अर्जेंटीना के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में पिछले कुछ हफ्तों में डेंगू के मामले घटे हैं। हालांकि फिर भी लोगों को सावधानी रखने की सलाह दी गई है।

यह भी पढ़ें

US Presidential Elections: जो बाइडन हुए अमेरिकी राष्ट्रपति रेस से बाहर, कमला हैरिस बनेंगी नई उम्मीदवार

Hindi News/ world / अर्जेंटीना में डेंगू का कहर, 5 लाख से ज़्यादा मामलों ने बढ़ाई चिंता

ट्रेंडिंग वीडियो