scriptइमरान खान को लगा बड़ा झटका, एक और मामले में गिरफ्तारी का आदेश | Another arrest order against Imran Khan issued | Patrika News
विदेश

इमरान खान को लगा बड़ा झटका, एक और मामले में गिरफ्तारी का आदेश

More Trouble For Imran Khan: इमरान खान की मुश्किलें कम होने की जगह बढ़ ही रही हैं। अब इमरान को एक और बड़ा झटका लगा है।

Aug 25, 2023 / 03:21 pm

Tanay Mishra

another_arrest_order_against_imran_khan.jpg

Imran Khan

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की मुश्किलें कम होने की जगह बढ़ ही रही हैं। तोशाखाना मामले में इमरान को दोषी करार दिया जा चुका है और इस समय वह जेल की सज़ा काट रहे हैं। एक निचली अदालत ने इमरान को 3 साल की जेल की सज़ा सुनाई है। इतना ही नहीं, सज़ा के रूप में इमरान पर 5 साल चुनाव लड़ने का बैन और 1 लाख पाकिस्तानी रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है और अगर इमरान इसका भुगतान नहीं करते तो उनकी जेल की सज़ा को 6 महीने तक बढ़ाया जा सकता है। इमरान 5 अगस्त से जेल में हैं और अब इमरान को एक और बड़ा झटका लगा है। इमरान के खिलाफ एक और मामले में गिरफ्तारी का आदेश दिया गया है।


किस मामले ने दिया इमरान को एक और झटका?

पिछली बार इमरान को 9 मई को गिरफ्तार किया गया था। इमरान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में दंगे भड़क गए थे और इमरान के समर्थकों ने देश में अलग-अलग जगहों पर हिंसा भड़काई। इस दौरान कुछ सरकारी और पुलिस की इमारतों में तोड़फोड़ के साथ आगजनी भी की गई। इन इमारतों में से एक जिन्ना का लाहौर स्थित घर भी था, जिसे लाहौर कॉर्प्स कमांडर हाउस के तौर पर भी जाना जाता है। इमरान के समर्थकों ने जिन्ना के इस घर में तोड़फोड़ के साथ आगजनी भी की थी। इस मामले में इमरान को मास्टरमाइंड बताया गया। इससे इमरान को एक और झटका लगा है।

imran_khan_sitting_in_attock_jail.jpg


गिरफ्तारी का आदेश

लाहौर पुलिस के इंवेस्टिगेशन चीफ ने एंटी-टेररिज्म कोर्ट में एक याचिका दायर की थी और इमरान की गिरफ्तारी की मांग की थी। एटीसी ने लाहौर पुलिस को इसकी इजाज़त दे दी थी। अब पाकिस्तान की एक अदालत ने इस मामले में इमरान की गिरफ्तारी का आदेश दे दिया है। ऐसे में पहले से गिरफ्तार और जेल में बंद इमरान की एक बार फिर गिरफ्तारी हो सकती है।

यह भी पढ़ें

पीएम नरेंद्र मोदी पहुंचे एथेंस, 40 साल में किसी भारतीय प्रधानमंत्री का पहला ग्रीस दौरा

क्या फिर गिरफ्तार होंगे इमरान?

फिलहाल के लिए इस मामले में इमरान की गिरफ्तारी पर रोक लगाईं गई है। पर एक जांच दल को इमरान से पूछताछ के लिए अटक जेल भेजा जाएगा और पूछताछ के आधार पर एक रिपोर्ट तैयार की जाएगी जिसे अदालत में पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें

ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में पीएम नरेंद्र मोदी और शी जिनपिंग के बीच हुई अहम मुद्दे पर चर्चा

Hindi News/ world / इमरान खान को लगा बड़ा झटका, एक और मामले में गिरफ्तारी का आदेश

ट्रेंडिंग वीडियो