scriptEarthquake: 7.1 तीव्रता के जबरदस्त भूकंप से कांपी धरती, सुनामी का अलर्ट जारी  | 71 Magnitude Earthquake in Phillipines Issue Tsunami Alert | Patrika News
विदेश

Earthquake: 7.1 तीव्रता के जबरदस्त भूकंप से कांपी धरती, सुनामी का अलर्ट जारी 

Earthquake: दो दिन पहले ही एक साथ 4 देशों में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। हवाई, तुर्किए, चिली और इंडोनेशिया में 5 से 3 की तीव्रता का भूकंप आया था।

नई दिल्लीJul 11, 2024 / 01:01 pm

Jyoti Sharma

Earthquake

Earthquake

Earthquake in Phillipines: भूकंप संवेदनशील क्षेत्र फिलीपींस में 7.1 तीव्रता का जबरदस्त भूकंप से ये इलाका दहल गया। भूकंप गुरुवार सुबह 7 बजकर 43 मिनट पर आया। जिसका केंद्र फिलीपींस से 131 किमी दूर सुल्तान कुदरत के लेबाक में था। जिसकी धरती से गहराई 650 किमी की थी। इतने भीषण भूकंप के झटके लोगों नें दहशत फैल गई। झटके महसूस होते ही लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। 

सुनामी का अलर्ट जारी

7.1 की तीव्रता के भूकंप के बाद फिलीपींस की सरकार ने सुनामी (Tsunami) का अलर्ट जारी कर दिया है। हालांकि अभी वहां पर जान-माल के नुकसान की कोई जानकारी नहीं आई है। 

कल तुर्किए में आया था भूकंप

बता दें कि बीते बुधवार को तुर्किए में जबरदस्त भूकंप से 8 घंटे में 3 बार धरती कांप गई। पहला झटका मंगलवार रात 8 बजकर 47 मिनट पर आया। इसकी रिक्टर स्केल पर तीव्रता 3.5 रही। इसके 3 घंटे बाद देर रात लगभग 12 बजे एक और झटका आया फिर तीसरा झटका बुधवार अलसुबह साढ़े 3 बजे बाद आया। जो 3.2 तीव्रता का था। 

रविवार को एक साथ 4 देशों में भूकंप

इसके एक दिन पहले 4 देशों में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। हवाई, तुर्किए, चिली और इंडोनेशिया में 5 से 3 की तीव्रता के झटके महसूस किए गए थे।

Hindi News/ world / Earthquake: 7.1 तीव्रता के जबरदस्त भूकंप से कांपी धरती, सुनामी का अलर्ट जारी 

ट्रेंडिंग वीडियो