scriptइज़रायल की जबालिया कैंप पर बमबारी में हमास के 2 कमांडर हुए ढेर | 2 Hamas commanders killed in Israel bombing Jabalia camp | Patrika News
विदेश

इज़रायल की जबालिया कैंप पर बमबारी में हमास के 2 कमांडर हुए ढेर

Israel-Hamas War: दो दिन पहले ही इज़रायल की सेना ने गाज़ा के पास जबालिया में स्थित एक कैंप पर बमबारी की थी। अब इस बमबारी से जुड़ा बड़ा अपडेट सामने आया है।

Nov 02, 2023 / 10:35 am

Tanay Mishra

jabalia_camp_bombing.jpg

Israeli bombing on Jabalia camp

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच चल रहा युद्ध खत्म ही नहीं हो रहा है। 7 अक्टूबर की सुबह हमास आतंकियों के गाज़ा स्ट्रिप (Gaza Strip) से इज़रायल पर करीब 5,000 रॉकेट्स दागने की वजह से शुरू हुए युद्ध को 26 दिन पूरे हो गए हैं और आज 27वां दिन शुरू हो गया है। हमास के हमले में पहले जहाँ इज़रायल में जान-माल का नुकसान हुआ, वहीं अब गाज़ा में रहने वाले लोगों पर इस जंग का बेहद ही बुरा असर पड़ रहा है। खास तौर पर गाज़ा सिटी (Gaza City) और उत्तरी गाज़ा और इसके आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों पर। इज़रायली सेना लगातार एयरस्ट्राइक्स और बमबारी के ज़रिए इन इलाकों को निशाना बना रही है। मंगलवार को इज़रायली सेना ने गाज़ा सिटी के पास जबालिया (Jabalia) में एक कैंप पर बमबारी की थी। वह काफी भीषण बमबारी थी। अब इस बमबारी से जुड़ा एक बड़ा अपडेट सामने आया है।


हमास के 2 कमांडर हुए ढेर

मंगलवार को इज़रायली सेना की जबालिया कैंप पर की बमबारी में हमास के 2 कमांडर ढेर हो गए हैं। इज़रायली सेना ने इस बात की पुष्टि की है।

195 लोगों की मौत, 777 घायल

जबालिया में स्थित कैंप गाज़ा और आसपास के इलाकों का सबसे बड़ा रिफ्यूजी कैंप था। ऐसे में इज़रायल के हमले से करीब १९५ लोगों की मौत हो गई और करीब 777 लोग घायल हो गए। 120 लोग अभी भी लापता हैं जिनके मलबे के नीच फंसे होने की आशंका है। ऐसे में मरने वालों और घायलों का आंकड़ा और बढ़ सकता है। इस बमबारी की वजह से कुछ इमारतें भी ढह गई।

Hindi News/ world / इज़रायल की जबालिया कैंप पर बमबारी में हमास के 2 कमांडर हुए ढेर

ट्रेंडिंग वीडियो