scriptरात को सोते समय तकिए के नीचे रखें तुलसी के 5 पत्ते, उसके बाद होंगे ऐसे चमत्कार कि नहीं होगा यकीन | tulsi leaves is more beneficial than you think | Patrika News
अजब गजब

रात को सोते समय तकिए के नीचे रखें तुलसी के 5 पत्ते, उसके बाद होंगे ऐसे चमत्कार कि नहीं होगा यकीन

रात को सोते समय तकिए के नीचे तुलसी के पांच पत्ते रखने से आपके जीवन में काफी बदलाव आ सकते हैं।

Oct 23, 2018 / 04:37 pm

Sunil Chaurasia

tulsi

रात को सोते समय तकिए के नीचे रखें तुलसी के 5 पत्ते, उसके बाद होंगे ऐसे चमत्कार कि नहीं होगा यकीन

नई दिल्ली। विज्ञान में तुलसी के ज़बरदस्त फायदों का लंबा-चौड़ा बखान किया गया है। तुलसी एक बेहद ही असरदार औषधि है, जिससे एक-दो नहीं बल्कि अनेकों फायदे हैं। आज हम आपको तुलसी के कुछ ऐसे फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके बारे में आपने पहले शायद ही सुना होगा। ये तो सभी जानते हैं कि सर्दी-खांसी और सांस संबंधित रोगों के अलावा तुलसी से कई तरह के यौन रोगों में भी काफी लाभ मिलते हैं। इसके साथ ही तुलसी के कुछ ऐसे फायदे भी हैं, जिसके बारे में बहुत कम ही लोग जानते हैं।
तकिए के नीचे तुलसी के पत्ते रखकर सोने से मिलेंगे लाभ
रात को सोते समय तकिए के नीचे तुलसी के पांच पत्ते रखने से आपके जीवन में काफी बदलाव आ सकते हैं। रात के समय तकिए के नीचे रखे तुलसी के पांच पत्ते आपके दिन-भर के तनाव को दूर करते हैं। इसके साथ ही आपका दिमाग भी शांत रहकर काम करता है। ऐसा करने से आपके अंदर की नकारात्मक शक्तियां भी दूर हो जाती हैं। तकिए के नीचे तुलसी के पांच पत्ते रखकर सोने से आपके व्यापार में भी काफी बढ़ोतरी होती है।
त्वचा के लिए भी काफी लाभकारी है तुलसी
तुलसी के पत्तों से त्वचा संबंधी समस्याएं भी दूर हो जाती हैं। इससे कील-मुहांसे जड़ से खत्म हो जाते हैं और चेहरे पर भी काफी दमक आ जाती है। तुलसी के फूल और पत्तों से अनियमित पीरियड्स की समस्या भी खत्म हो जाती है।
गेहूं के साथ तुलसी के पत्तों का इस तरह करें इस्तेमाल
तुलसी के पौधे के पास दीपक जलाने से आपकी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। इसके अलावा यदि आप चक्की पर पिसा हुआ आटा इस्तेमाल करते हैं तो ऐसे में तुलसी से आपको अतिरिक्त लाभ भी मिल सकते हैं। गेहूं पिसवाते समय उसमें एक किलो चना, केसर की दो कलियां और तुलसी की 11 ताज़ा पत्तियां भी पिसवा लें। इस बात का खास ध्यान रखें कि ये काम केवल शनिवार को ही कराएं। शनिवार को पिसवाए गए ऐसे आटे से काफी लाभ मिलता है।

Hindi News / Ajab Gajab / रात को सोते समय तकिए के नीचे रखें तुलसी के 5 पत्ते, उसके बाद होंगे ऐसे चमत्कार कि नहीं होगा यकीन

ट्रेंडिंग वीडियो