script600 बार की गई थी इस राष्ट्रपति को मारने की कोशिश, रोमांस की लिस्ट में थी 35000 औरतें | Fidel Castro had relationship with 35000 women | Patrika News
अजब गजब

600 बार की गई थी इस राष्ट्रपति को मारने की कोशिश, रोमांस की लिस्ट में थी 35000 औरतें

लंबे वर्षों तक चलता रहा इस शासक का राज
कई हजार महिलाओं से रहा इनका संबंध

Mar 06, 2019 / 12:30 pm

Arijita Sen

Fidel Castro

35000 महिलाओं से रहा इस राष्ट्रपति का संबंध, 82 की उम्र के बाद भी नहीं छूटी यह गंदी आदत

नई दिल्ली। दुनिया में तमाम तरह के लोग रहते हैं और हर किसी के अपने कुछ शौक होते हैं जिन्हें पूरा करने की चाहत सभी में होती है। बड़े पद या आर्थिक रुप से संपन्न लोगों के शौक सामान्य इंसानों से काफी अलग होती है। आज हम एक ऐसे ही राष्ट्रपति की बात करेंगे जिनकी इच्छाओं के बारे में सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे।

Fidel Castro

हम यहां फिदेल कास्त्रो की बात कर रहे हैं जो क्यूबा के पूर्व राष्ट्रपति थे। क्यूबा कैरेबियाई सागर में स्थित एक द्वीपीय देश है और यहां के पूर्व राष्ट्रपति फिदेल कास्त्रो के बारे में कुछ ऐसी बातें सुनने को मिलती है जिस पर यकीन कर पाना वाकई में मुश्किल है।

कहा जाता है कि फिदेल कास्त्रो ने अपने जीवनकाल में कुल 35000 महिलाओं से संबंध बनाए थे। उन पर बनी एक डॉक्युमेंट्री फिल्म में यह सनसनीखेज खुलासा किया गया है। इसमें दिखाया गया है कि 82 साल की उम्र तक 35000 महिलाओं के संग उनका शारीरिक संबंध रहा।

Fidel Castro

एक अधिकारी के हवाले से मशहूर न्यूयॉर्क पोस्ट ने इस बात का खुलासा लोगों के सामने किया। इस अधिकारी का कहना था कि फिदेल कास्त्रो प्रतिदिन करीब दो महिलाओं के साथ संबंध बनाते थे और ऐसा लगभग चार दशकों से भी ज्यादा समय तक होता रहा।

Fidel Castro

फिदेल कास्त्रो साल 1959 से 1976 क्यूबा के प्रधानमंत्री रहें। इसके बाद साल 1976 से 2008 तक वहां के राष्ट्रपति रहें। ऐसे में आप समझ सकते हैं कि उनका राज यहां काफी वर्षों तक रहा। साल 1959 में अमरीकी पिट्ठू फुल्गेंकियो बतिस्ता को हटाकर वह सत्ता में आए थे। अपने जीवनकाल में वह विभिन्न चीजों को लेकर चर्चा में रहें।

Fidel Castro

29 सितंबर, 1960 को संयुक्त राष्ट्र में 4 घंटे, 29 मिनट का भाषण देकर उन्होंने अपना नाम गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया। इसके बाद 1986 में क्यूबा में 7 घंटे 10 मिनट का सबसे लंबा भाषण देकर फिर से उन्होंने एक रिकॉर्ड कायम किया।

कास्त्रो के बारे में यह भी कहा जाता है कि 600 से भी ज्यादा बार उनकी हत्या करने की कोशिश की गई थी और ऐसा उनका स्वयं का कहना था। अमरीकी सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी को इसका जिम्मेदार ठहराते हुए उन्होंने दावा किया था कि जहरीली दवाओं से लेकर विस्फोटक तक का इस्तेमाल उन्हें मारने के लिए किया गया था।

25 नवंबर, 2016 को 90 वर्ष की आयु में उनका निधन हो गया हालांकि इसके कारण का खुलासा नहीं किया गया।

 

 

 

 

Hindi News / Ajab Gajab / 600 बार की गई थी इस राष्ट्रपति को मारने की कोशिश, रोमांस की लिस्ट में थी 35000 औरतें

ट्रेंडिंग वीडियो