scriptVaranasi Weather Update : सावन के बाद भादो के बरसने का इंतजार, IMD ने जारी किया बारिश का Forecast | Varanasi Weather Update Waiting for Bhado rain after Sawan, IMD released rain forecast | Patrika News
वाराणसी

Varanasi Weather Update : सावन के बाद भादो के बरसने का इंतजार, IMD ने जारी किया बारिश का Forecast

Varanasi Weather Update : सावन का महीना इस बार झूम के नहीं बरसा पर बारिश ने मायूस नहीं किया। पिछले कुछ दिनों से प्रदेश से बारिश नदारद है और गर्मी मई-जून का एहसास करवा रही है। सावन एक बाद भादो माह लगने पर लोगों को बारिश की उम्मीद जगी है। वाराणसी सहित आस-पास के जिलों में भारी बारिश होगी।

वाराणसीSep 03, 2023 / 07:23 am

SAIYED FAIZ

Varanasi Weather Update

Varanasi Weather Update

Varanasi Weather Update : मानसून में लगे ब्रेक को हटाने के लिए अब भादो माह काम करेगा। IMD के अनुसार भादो का महीना इस वर्ष सावन से अधिक बारिश लेकर आएगा। वाराणसी सहित पूरे प्रदेश में वैसे तो मई-जून की चिलचिलाती गर्मी है पर IMD के ताजा Forecast ने थोड़ी रहत दे दी है। दिन में हो रही धूप के बाद रातें भी पसीने से तरबतर गुजर रहीं हैं पर अगले कुछ दिनों में ईस्ट यूपी में IMD नेआंधी-तूफान और मेघ गर्जन-वज्रपात के साथ भारी बारिश का Forecast जारी कर दिया है। IMD के अनुसार 4 सितंबर से 7 सितंबर तक जमकर बारिश का अलेर्ट जारी कर दिया है।
वाराणसी Today Temperature

IMD की मानें तो रविवार को वाराणसी में बारिश के आसार नहीं हैं। यहां चिलचिलाती धूप से लोगों को दो चार होना पड़ सकता है। न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान के 37 डिग्री रहने का अनुमान है, जिससे मौसम में गर्मी बढ़ेगी। वाराणसी में सुबह 7 बजे 8 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चल रहीं हैं। वहीं ह्यूमिडिटी 80 प्रतिशत से ज्यादा है। इस वजह से कूलर-पंखे और एसी के बंद होने से उमस होने लग रही है।
4 सितम्बर से 7 सितम्बर तक होगी झमाझम बारिश

IMD ने एक बार फिर Heavy Rain Alert जारी किया है। वाराणसी सहित पूर्वांचल में जमकर बारिश की संभावना है। IMD के forecast के अनुसार गरज-चमक और आंधी-तूफान के साथ पूरे पूर्वांचल में 4 दिन जमकर बारिश होगी। ऐसे में इन जिलों को अलर्ट भी दिया गया है।
up_weather_update.png

Hindi News/ Varanasi / Varanasi Weather Update : सावन के बाद भादो के बरसने का इंतजार, IMD ने जारी किया बारिश का Forecast

ट्रेंडिंग वीडियो