scriptVaranasi Weather Update : वाराणसी में तेज बारिश का दौर खत्म, उमस के बीच हवा दे रही राहत, जानिए अब कब होगी बारिश ? | Varanasi Weather Update: Heavy rains end in Varanasi | Patrika News
वाराणसी

Varanasi Weather Update : वाराणसी में तेज बारिश का दौर खत्म, उमस के बीच हवा दे रही राहत, जानिए अब कब होगी बारिश ?

Varanasi Weather Update : वाराणसी सहित पूरे उत्तर प्रदेश में तेज बारिश का दौर खत्म सा हो गया है। मानसून एक तरह से मना जाए तो प्रदेश से रुखसत हो चुका है। बीते कुछ दिनों में झमाझम बरसात करवाने वाला मानसून अब खामोश सा पड़ गया है। ऐसे में अब गर्मी और उमस के बढ़ने के आसार हैं। वहीं हवा चलने से मौसम में राहत भी है।

वाराणसीAug 27, 2023 / 08:24 am

SAIYED FAIZ

varanasi_weather_update_2_1.png
Varanasi Weather Update : उत्तर प्रदेश में अब मानसून विदा हो रहा है। 24 जिलों के अलावा किसी भी जिले में IMD ने कोई अलर्ट नहीं जारी किया है। रविवार को पहला दिन ऐसा है कि IMD की तरफ से कोई Nowcast नही जारी किया गया है। इससे लगता है कि मानसून की विदाई का समय आ गया है। मानसून के बेअसर होने के बाद दोबारा से जमकर बरसात होने से लोगों ने रहता की सांस ली थी पर अब मानसून विदा हो रहा है। रविवार की सुबह से चल रही ठंडी हवाओं ने मौसम में कुछ राहत दी है पर सुबह से बादलों की ओट से खिल रही धूप गर्मी का एहसास करवा रही है।
Varanasi में आज का Temperature

IMD की माने तो वाराणसी का Weather आज गर्मी से भरा रहने वाला है। तापमान में गिरावट हवा चलने से आई है पर मौसम में उमस बरकरार रहेगी। मौसम विभाग के अनुसार वाराणसी में आज न्यूनतम तापमान 26 और अधिकतम तापमान 34 डिग्री रहेगा। इसके अलावा बादलों की आवाजाही भी आसमान में रहेगी। वाराणसी में इस समय 14 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चल रहीं हैं। वहीं आज एक बार फिर ह्यूमिडिटी 98 प्रतिशत है। इससे लोगों को उमस से दो चार होना पड़ रहा है। IMD की माने तो अगले कुछ दिनों में बूंदा-बांदी हो सकती है पर तेज बारिश का दौर अब खत्म हो चुका है।
इन 24 जिलों में Yellow Alert

IMD ने आजमगढ़ सहित मऊ, बलिया, देवरिया, कुशीनगर, गोरखपुर, महाराजगनज, सिद्धर्थनगर, संतकबीरनगर, बस्ती, अम्बेडकरनगर, फैजाबाद, गोंडा, बाराबंकी, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुरखीरी, सीतापुर, पीलीभीत, शाजहांपुर, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद और बिजनौर में Yellow Alert, 24 घंटे के लिए जारी किया है।

Hindi News / Varanasi / Varanasi Weather Update : वाराणसी में तेज बारिश का दौर खत्म, उमस के बीच हवा दे रही राहत, जानिए अब कब होगी बारिश ?

ट्रेंडिंग वीडियो