scriptVaranasi News : पीएसी के जवान पर लगा अक्षयवट हनुमान मंदिर के महंत से दुर्व्यवहार का आरोप | Varanasi News PAC jawan accused misbehaving Mahant Akshayavat Hanuman | Patrika News
वाराणसी

Varanasi News : पीएसी के जवान पर लगा अक्षयवट हनुमान मंदिर के महंत से दुर्व्यवहार का आरोप

Varanasi News : मंदिर परिसर में आने वाले श्रद्धालुओं और महंत और पुजारियों से अच्छा व्यहवहार करने का लगातार सीएम योगी निर्देश देते आए अक्सर हैं पर अक्सर कुछ कर्मी उनके इस निर्देश की अवहेलना कर महंतों और पुजारियों के साथ अभद्रता कर रहे हैं।

वाराणसीMay 19, 2023 / 09:40 am

SAIYED FAIZ

Varanasi News

Varanasi News

Varanasi News : श्रीकाशी विश्वनाथ धाम परिसर के अंदर स्थित अक्षयवट हनुमान मंदिर के महंत से दुर्व्यवहार का मामला सामने आया है। इस मामले के प्रकाश में आने के बाद पुलिस जांच में जुट गई है। महंत का आरोप है कि मंदिर में भगवान का भोग ले जाते समय पीएसी के दो जवानों ने पहले उन्हें रोक दिया और बाद में धक्का-मुक्की भी की और गाली गलौज करते हुए जूते से मारने की बात कही।
कहा जूते से मारूंगा

पुलिस कमिश्रर के लाख निर्देश के बावजूद पुलिसकर्मी दुर्व्यवहार करने से बाज नहीं आ रहे है। वर्दी का रौब दिखाते हुए आम जनता से दुर्व्यवहार करते रहते है। ऐसा ही मामला गुरुवार को श्रीकाशी विश्वनाथ धाम से प्रकाश में आया। जहां पीएसी के जवान ने धाम में विराजमान अक्षयवट हनुमान मंदिर व शिव कचहरी के महंत परिवार के सदस्य से दुर्व्यवहार किया। जब उन्होंने इसका विरोध किया तो ड्यूटी पर तैनात जवान ने उनसे गाली-गलौज करते हुए धक्का-मुक्की की और जूते से मारने की बात कही।
बाबा का भोग प्रसाद रोका

महंत कमल मिश्रा ने बताया कि अक्षयवट हनुमान मंदिर व शिव कचहरी का पुजारी राजू पांडेय बाबा का भोग लेकर शनिदेव मार्ग की तरफ से मंदिर की तरफ आ रहा। वहां पर तैनात पीएसी के जवान ने उसे जाने से रोक दिया। जानकरी होने पर मै मौके पर पहुंचा और जवान से रोकने की वजह पूछी। उन्होंने कहा, आप उच्च अधिकारियों से वार्ता कर लीजिए। जिसपर पीएसी का जवान प्रवीण पांडेय व राम बिंद मुझसे बहस करते हुए दुर्व्यवहार करने लगे।
शनिदेव पॉइंट पर दिया धरना

उन्होंने बताया कि मैंने फोन पर परिवार के सदस्यों को जानकारी दी जिसपर महंत नील कुमार मिश्रा सहित महंत बच्चा पाठक, महंत परिवार के राजू पाठक व रमेश गिरी सहित अन्य सदस्य भी मौके पर पहुंचे और पुलिस प्रशासन के खिलाफ विरोध करने लगे और शनिदेव पॉइंट पर धरने पर बैठ गए। उक्त जानकारी होते ही धरना स्थल पर पाली प्रभारी व कंट्रोल रूम प्रभारी समर बहादुर सिंह सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और पूरा प्रकरण जाना। अधिकारियों ने मौके पर लगे सीसीटीवी फुटेज जांचने के बाद दोनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया।

Hindi News / Varanasi / Varanasi News : पीएसी के जवान पर लगा अक्षयवट हनुमान मंदिर के महंत से दुर्व्यवहार का आरोप

ट्रेंडिंग वीडियो