scriptVaranasi News : नेपाली युवक ने बनारस में मचाया तांडव, गैर समुदाय के युवकों पर फरसा से किया हमला…पांच गंभीर | Patrika News
वाराणसी

Varanasi News : नेपाली युवक ने बनारस में मचाया तांडव, गैर समुदाय के युवकों पर फरसा से किया हमला…पांच गंभीर

गुरवार की शाम एक युवक फावड़ा लेकर पहुंचा। धर्म विशेष के लोगों का जिक्र करते हुए उसने कहा कि मैं किसी को जिंदा नहीं छोड़ूंगा। उसके बाद सरेराह एक-एक कर पांच लोगों पर फावड़े से वार कर उन्हें लहूलुहान कर दिया।

वाराणसीOct 18, 2024 / 12:46 am

anoop shukla

जिले में एक नेपाली युवक ने पांच अनजान लोगों पर हमला कर दिया। युवक के हाथ में फावड़ा था। हमले में 4-5 लोग घायल हो गए। पुलिस ने युवक को पकड़ लिया। लेकिन, सभी घायल एक ही समुदाय से जुड़े होने की वजह से करीब 200 लोगों ने थाने का घेराव कर दिया। इसके बाद DCP, ADCP, ACP समेत 4 थानों के फोर्स मौके पर पहुंच गया। मामला रवड़ी तालाब इलाके का है। इस घटना के बाद पूरे वाराणसी में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। सड़कों पर पुलिस की चहल-कदमी बढ़ गई है।

स्थानीय युवकों से नेपाली युवक का हुआ झगड़ा, फरसा लेकर दुबारा पहुंचा

भेलूपुर इलाके के रेवड़ी तालाब के पास रहने वाले युवकों से नेपाली प्रकाश मांझी का झगड़ा हो गया। कारण यह कि उन युवकों ने प्रकाश पर टिप्पणी की थी। इसके बाद बाइक से प्रकाश मांझी फावड़ा लेकर मोहल्ले में पहुंचा। सड़क किनारे खड़े युवकों को ललकारते हुए फावड़े से हमला कर दिया।प्रकाश मांझी को हमलावर देखकर युवकों में अफरा-तफरी मच गई। वे लोग उससे बचने के लिए भागने लगे। इस बीच, 2 युवक प्रकाश से भिड़ गए। हमले में 5 लोगों को फावड़ा लगा, जिनमें से 4 युवक लहूलुहान हो गए। घायल अंसार अहमद और मो. शाहीद की हालत गंभीर बताई जा रही है।

मौके से प्रकाश भागा, मगर पुलिस ने पकड़ा

आस-पास जुटे लोगों ने बचाने का भी प्रयास किया, लेकिन प्रकाश के हाथ में फावड़ा देखकर दूरी बना ली। वारदात को अंजाम देकर हमलावर मौके से फरार हो गया। इसके बाद घायलों को लेकर मोहल्ले वाले भेलूपुर थाने पहुंचे। हालांकि बाद में भेलूपुर पुलिस ने प्रकाश मांझी को हिरासत में ले लिया। घायलों को उपचार के लिए BHU के ट्रामा सेंटर भेजा गया है।

DCP काशी गौरव बसवाल

मोहल्ले में बड़ी संख्या में लोग जुटे तो हमलावर फरार हो गया। इसके बाद करीब 200 लोग भेलूपुर थाने पहुंचे और हंगामा करने लगे। हमलावर के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए 2 घंटे से नारेबाजी कर रहे हैं। सूचना पर पुलिस ने दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अफसर लोगों से बात करके मामले को शांत करने का प्रयास किया जा रहा है।DCP काशी गौरव बंसवाल ने कहा- प्रकाश कुमार मांझी नेपाल का रहने वाला है। उसने माहौल बिगड़ने की कोशिश की। फावड़ा से हमला किया है। 2 लोग गंभीर घायल हैं, जिन्हें ट्रामा सेंटर भेजा गया है। 3 लोगों को हल्की चोट आई है, उनका ट्रीटमेंट कर दिया गया है।

Hindi News / Varanasi / Varanasi News : नेपाली युवक ने बनारस में मचाया तांडव, गैर समुदाय के युवकों पर फरसा से किया हमला…पांच गंभीर

ट्रेंडिंग वीडियो