scriptUP Weather Forecast: पूर्वांचल में जमकर बरस रहा बादल, IMD ने जारी किया Orange और Yellow Alert, जानिए अपने जिले का हाल | UP Weather Forecast It is raining heavily in Purvanchal IMD issued Orange and Yellow Alert | Patrika News
वाराणसी

UP Weather Forecast: पूर्वांचल में जमकर बरस रहा बादल, IMD ने जारी किया Orange और Yellow Alert, जानिए अपने जिले का हाल

UP Weather Forecast: मानसून विदाई के पहले पूर्वांचल को दो दिनों से भिगो रहा है। लगातार हो रही बारिश गुलाबी ठंड का एहसास करवा रही है। आज भी कई जिलों में भारी बारिश का Alert है।

वाराणसीOct 03, 2023 / 08:24 am

SAIYED FAIZ

UP Weather Forecast It is raining heavily in Purvanchal IMD issued Orange and Yellow Alert

UP Weather Forecast

UP Weather Forecast: उत्तर प्रदेश में मानसून अक्टूबर में भी जमकर बरस रहा है। पिछले दो दिनों से पूर्वी उत्तर प्रदेश एक ज्यादातर जिलें में बारिश हो रही है। इस बारिश से गुलाबी ठंड दस्तक देने लगी है। वहीं दिन भर हो रही बारिश से उमस से लोगों को राहत मिली है। वहीं IMD ने अगले 24 घंटे के लिए एक बार फिर पूर्वांचल में भारी बारिश का Yellow और कुछ जिलों में Orange Alert का Nowcast जारी किया है। बीती रात मेघ गर्जना के साथ चमक रही बिजली ने भी लोगों को बेचैन किया। वहीं आज एक बार फिर IMD ने वज्रपात की चेतावनी जारी की है।
पूर्वांचल में बारिश और वज्रपात की चेतावनी

IMD ने अगले 24 घंटे के लिए पूर्वांचल में भारी बारिश, आंधी-तूफान, वज्रपात और तेज हवा की चेतावनी जारी की है। पूर्वांचल के मिर्जापुर, सोनभद्र, भदोही, वाराणसी, चंदौली, गाजीपुर, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, कुशीनगर, आजमगढ़ और जौनपुर में IMD ने अगले 24 घंटे के Yellow Alert जारी किया है। इन सभी जिलों में दो दिनों से बारिश हो रही है। वाराणसी में देर रत से ही रिमझिम बारिश हो रही है। इसके अलावा चंदौली में देर रात मेघ गर्जना से लोग सहमे दिखे। IMD ने सभी जिलों को वज्रपात (Lightning) और भारी बारिश (Heavy Rain) का Alert जारी किया है।
Varanasi में बारिश से हुई सुबह

वाराणसी में देर रात से हो रही तेज बारिश ने अब रिमझिम फुहारों का रूप ले लिया है। लगातार हो रही बारिश से यहां तापमान धड़ाम हो गया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार 3 अक्टूबर को न्यूनतम तापमान 23 और अधिकतम तापमान 28 रहने का पूर्वानुमान है। IMD ने अगले कुछ घंटों के लिए वाराणसी में Orange Alert जारी किया है। यहां अगले कुछ घंटों में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा इस समय रिमझिम बारिश ही रही है। वाराणसी में इस समय 10 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं जो ठण्ड का एहसास करवा रही हैं।
up_weather_forecast_yellow_alert.jpg

Hindi News / Varanasi / UP Weather Forecast: पूर्वांचल में जमकर बरस रहा बादल, IMD ने जारी किया Orange और Yellow Alert, जानिए अपने जिले का हाल

ट्रेंडिंग वीडियो