scriptUP Rain: फिर बदलेगा मौसम, कई जिलों में भारी बारिश बनेगी मुसीबत | UP Rain: Weather will change again, heavy rain will become a problem in many districts | Patrika News
वाराणसी

UP Rain: फिर बदलेगा मौसम, कई जिलों में भारी बारिश बनेगी मुसीबत

UP Rain Alert: बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र का प्रभाव कई राज्यों में देखने को मिल रहा है। जिसके चलते यूपी के कई जिलों सहित महाराष्ट्र और तमिलनाडु समेत कई राज्यों में गरज-चमक के साथ भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया गया है।

वाराणसीOct 14, 2024 / 08:27 am

Krishna Rai

UP Rain weather: भले ही मानसून की उत्तर प्रदेश से विदाई हो गई हो, लेकिन कई जिलों में अगले कुछ घंटों में भारी बारिश का अनुमान है। आईएमडी (IMD) के मुताबित कई जिलों में भारी का अलर्ट जारी किया गया है। अब होने वाली बारिश कई तरह से लोगों को नुकसान पहुंचा सकती है। इससे तापमान में और भी गिरावट आने की संभावना है। इसके साथ ही आज होने वाली बारिश से किसनों को बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है।
पूर्वी यूपी में बारिश का अनुमान
UP Rain weather: उत्तर प्रदेश के पूर्वी जिलों में बारिश हो सकती है। जिन जिलों में कल बारिश का अनुमान जताया गया है, उनमें मुरादाबाद, संभल, अमरोहा, बिजनौर, रामपुर, गोरखपुर, देवरिया, बलिया, बस्ती, सिद्धार्थनगर, कानपुर, मेरठ और प्रयागराज शामिल हैं। कई जिलों में बादल छाए रहने का भी अनुमान है। जिसके चलते तापमान में भी गिरावट होगी।
धान की फसल हो सकती है प्रभावित (UP Rain)
यूपी में धान की खेती काफी प्रमुखता से की जाती है। इस समय फसल में बालियां पूरी तरह से आ गई हैं। कृषि विशेषज्ञों का मानना है कि यदि अब बारिश हुई तो फसल पूरी लेट जाएगी और उससे बड़ा नुकसान होगा।

Hindi News / Varanasi / UP Rain: फिर बदलेगा मौसम, कई जिलों में भारी बारिश बनेगी मुसीबत

ट्रेंडिंग वीडियो