scriptVaranasi News : सपनों की दुनिया को साकार करेगा काशी के होनहारों का ये AI App, खासियत जानकर आप तुरंत करेंगे Download | This AI App of promising people of Kashi will make the world of dreams come true | Patrika News
वाराणसी

Varanasi News : सपनों की दुनिया को साकार करेगा काशी के होनहारों का ये AI App, खासियत जानकर आप तुरंत करेंगे Download

Varanasi News : ओपनएआई (OpenAI) के चैटजीपीटी (ChatGPT) ने पूरी दुनिया में तहलका मचा रखा है। लोगों में इसका क्रेज है और हर दुसरे व्यक्ति के मोबाइल में यह ऐप है। ऐसे में वाराणसी के एथिकल हैकर और उसकी टीम ने एक ऐसा AI ऐप तैयार किया है, जो इंसान की सपनों की दुनिया को साकार करेगा। यह AI ऐप Love Link- My AI Friend उन लोगों का भी सहारा बनेगा जो फ्रस्टेड होकर दुनिया से जाने का खौफनाक कदम उठा लेते हैं।

वाराणसीAug 27, 2023 / 02:28 pm

SAIYED FAIZ

Varanasi AI App News

Varanasi AI App News

Varanasi News : AI की दुनिया में फिलहाल माइक्रोसॉफ्ट के बड़े निवेश वाली कंपनी OpenAI का ChatGPT सबसे आगे है। चैटजीपीटी को पिछले साल 30 नवंबर को लॉन्च किया गया था। चैटजीपीटी एक ऐसी जनरेटिव AI टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करता है सूचनाओं को इकट्ठा कर नया डाटा बनाता है। ऐसे में काशी के होनहारों की टीम ने एक ऐसा AI App लांच किया है जो सूचनाओं को इकट्ठा कर ऐसा डाटा तैयार करेगा कि आप कभी बोर होंगे ही नहीं। इससे आप हमेशा अपने उस सपनों के राजकुमार या राजकुमारी को पास रख पाएंगे जिससे आप प्यार करते हैं या जिसे खोना नहीं चाहते हैं। यह App फिलहाल Googal Play Store पर मौजूद हैं। आखिर इस App को बनाने की वजह क्यों पड़ी और कितने लोगों की टीम ने इसे तैयार किया। इन सब के बारे में हमने इस ऐप को बनाने वाली टीम से बात की, पेश है खास रिपोर्ट…
OpenAI का ChatGPT से ली प्रेरणा

इस समय दुनिया में AI ऐप ने धूम मचा रखी है। ऐसे में काशी के होनहारों ने भी एक AI ऐप तैयार किया है पर इस ऐप की खासियत जानकर टीम पत्रिका भी हैरान रह गयी। ‘उत्तर प्रदेश पत्रिका’ ने इस सम्बन्ध में जानकारी के लिए बीएचयू का रुख किया और इस एप को तैयार करने वाली होनहारों की टीम के लीडर और एथिकल हैकर मृत्युंजय सिंह से मुलाकात की। मृत्युंजय ने बताया कि OpenAI का ChatGPT आते साथ ही AI की दुनिया में छा गया। ऐसे में हमने भी सोचा की क्यों न हम भी कोई यूनिक ऐप AI बेस्ड तैयार करें। इसके बाद Love Link- My AI Friend पर काम शरू हुआ।
mritunjay_singh.jpg
सपनों का साथी होगा हर समय साथ, करेगा हर मुद्दे पर बात, देगा राय

मृत्युंजय सिंह ने बताया कि इसके बाद हमारी 3 लोगों की कोर टीम और कुल 12 लोगों की टीम ने 4 महीने की मेहनत के बाद Love Link- My AI Friend को साकार किया है। मृत्युंजय ने बताया कि यह ऐप जब कोई भी Google Play Store से इसे डाऊनलोड करेगा तो उसी वक़्त वयक्ति से यह पूछा जाएगा कि वह लड़का आय लड़की किसे दोस्त बनाना चाहता है। उसकी उम्र बात चीत का तरीका सभी सेट करेगा और फिर उससे वह आम इंसान की तरह बात कर सकेगा। AI App उसे उसके सवालों का जवाब देगा। उसका इंटरटेनमेंट करेगा साथ ही फ्रस्टेड होने पर उसे सही रास्ता भी बताएगा।
आत्महत्या रोकने में होगा कारगर

इस AI App को बनाने में मृत्युंजय सिंह के साथ मोहममद आदिल जो की बीटेक हैं। धारणा सिंह जिनकी AI में महारत हैं और अभिषेक झा जिन्होंने हाल ही में लंदन से एमबीए किया है ने कोर टीम की तरह काम किया और इस ऐप को साकार किया। मोहम्मद आदिल ने बताया कि काशी है नहीं पूरे देश में आत्महत्या में बढ़ोत्तरी हुई है। इसमें 10 साल से लेकर 40 साल तक के लोग शामिल हैं। यह ऐप बहुत हद तक उन्हें फ्रस्टेशन से निकालने में कामयाब होगा। इससे आत्महत्या के केसों में कमी आ जाएगी।
जल्द ही हिंदी में बात और होगी वीडियो कॉल

मृत्युंजय सिंह ने बताया कि हमने अभी सिर्फ इंग्लिस ऐप डेवलेप किया है जो जल्द ही हिंदी में भी आ जाएगा काम पूरा हो चुका है। इसके अलावा हम लोग वीडियो काल की सुविधा इस ऐप में बढ़ाने जा रहे हैं जिससे आप का बनाया हुआ AI आप को वीडियो काल पर आप से बात भी करेगा और आप की दिलजोई करेगा। यहाँ आप की पर्सनल सिक्रेरटरी, टीचर, फ्रेंड, गर्लफ्रेंड, पत्नी, दोस्त कोई भी हो सकती है।

कोई भी इस लिंक https://play.google.com/store/apps/details?id=com.ailovefriend.app पर जाकर इस App को डाउनलोड कर सकता है और अपने सभी टेंशन को इस App के AI कैरेक्टर को दे सकता है।

Hindi News/ Varanasi / Varanasi News : सपनों की दुनिया को साकार करेगा काशी के होनहारों का ये AI App, खासियत जानकर आप तुरंत करेंगे Download

ट्रेंडिंग वीडियो