scriptश्रावण मास में 53.84 लाख भक्तों ने किया बाबा विश्वनाथ का दर्शन, Yogi Government ने किया सकुशल आयोजन | month of Shravan, 53.84 lakh devotees visited Baba Vishwanath | Patrika News
वाराणसी

श्रावण मास में 53.84 लाख भक्तों ने किया बाबा विश्वनाथ का दर्शन, Yogi Government ने किया सकुशल आयोजन

श्रावण मास में काशी विश्वनाथ मंदिर में भक्तों की आस्था का सैलाब उमड़ा, जहां 53.84 लाख से अधिक शिव भक्तों ने बाबा विश्वनाथ के दर्शन किए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिशा-निर्देशों के तहत काशी में सुगम दर्शन और सुरक्षा व्यवस्था की गई, जिससे श्रावण मास का आयोजन सकुशल संपन्न हो सका।

वाराणसीAug 20, 2024 / 09:07 am

Ritesh Singh

Baba Vishwanath

Baba Vishwanath

श्रावण मास का अंतिम और पांचवां सोमवार काशी विश्वनाथ मंदिर में श्रद्धा और आस्था से परिपूर्ण रहा। रविवार रात से ही काशी नगरी में शिवभक्तों का तांता लगना शुरू हो गया था, जो सोमवार को चरम पर पहुंचा। इस अंतिम सोमवार को बाबा विश्वनाथ के शंकर पार्वती गणेश श्रृंगार और श्रावण पूर्णिमा वार्षिक झूला श्रृंगार ने भक्तों का मन मोह लिया।
यह भी पढ़ें

RTO में वाहन संबंधी सभी सेवाएं होंगी ऑनलाइन, 1 सितंबर से लागू होगा नया नियम

53.84 लाख भक्तों का बाबा विश्वनाथ के दर्शन

सावन के इस पावन महीने में 53.84 लाख से अधिक भक्तों ने बाबा के दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किया, जिसमें अंतिम सोमवार को 1.64 लाख से अधिक भक्त शामिल रहे। काशी की सड़कों पर केसरिया वस्त्र धारण किए कावड़ियों की लंबी कतारें देखने को मिलीं, जो पूरे सावन मास का विशेष आकर्षण रहीं।
यह भी पढ़ें

Heavy Rain Alert: 20 से 31 अगस्त: मौसम विभाग का अलर्ट, यूपी के कई जिलों में बारिश मचाएगी तबाही

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिशा-निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मार्गदर्शन में इस भव्य आयोजन को सफलतापूर्वक संपन्न कराया गया। मुख्यमंत्री ने स्वयं काशी पहुंचकर तैयारियों का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए, जिसके बाद प्रशासन ने फुलप्रूफ योजना बनाई। 

आस्था और सुरक्षा का संगम: श्रावण मास का आयोजन

श्रद्धालुओं की सुविधा और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में जर्मन हेंगर, वेट कॉर्पेट, इंडस्ट्रियल कूलर, पेयजल और अल्पाहार जैसी सुविधाओं की व्यवस्था की गई थी। पुलिस, यातायात विभाग, एनडीआरएफ, जल पुलिस और अन्य विभागों की टीम भी लगातार मुस्तैद रही, जिससे श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

Hindi News/ Varanasi / श्रावण मास में 53.84 लाख भक्तों ने किया बाबा विश्वनाथ का दर्शन, Yogi Government ने किया सकुशल आयोजन

ट्रेंडिंग वीडियो