scriptवाराणसी में 8 बार वीआईपी ट्रीटमेंट ले चुका था महाठग अनूप, सरकारी गनर के साथ घूमता था शहर, FIR दर्ज | Mahathug Anoop had taken VIP treatment 8 times in Varanasi | Patrika News
वाराणसी

वाराणसी में 8 बार वीआईपी ट्रीटमेंट ले चुका था महाठग अनूप, सरकारी गनर के साथ घूमता था शहर, FIR दर्ज

अयोध्या से पकड़े गए महाठग अनूप चौधरी पर वाराणसी के कैंट थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। यह मुकदमा कमिश्नरेट पुलिस की वीआईपी सेल प्रभारी ने दर्ज कराया है। अनूप साल 2023 में फर्जी लेटर्स के माध्यम से वाराणसी में 8 बार वीआईपी ट्रीटमेंट ले चुका था।

वाराणसीNov 05, 2023 / 08:00 am

SAIYED FAIZ

Case registered against big thug Anoop Chaudhary in Varanasi also

महाठग अनूप चौधरी पर वाराणसी में भी मुकदमा दर्ज

वाराणसी। महाठग अनूप चौधरी को यूपी एसटीएफ ने अयोध्या से गिरफ्तार किया है। अयोध्या जिले के रौनाही थानाक्षेत्र के पिलखांवा गांव का रहने वाला है। इसपर अब वाराणसी के कैंट थाने में भी धोखाधड़ी और कूटरचना के मामले में एफआईआर दर्ज कराई गई है। महाठग अनूप चौधरी पर वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस के वीआईपी सेल प्रभारी निरीक्षक राघव प्रसाद ने मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि महाठग अनूप ने साल 2023 में जनवरी से लेकर अक्टूबर महीने तक खुद को केंद्र सरकार के रेल मंत्रालय एवं खाद्य निगम, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण उपभोक्ता मंत्रालय का सदस्य बताकर फर्जी लेटर मेल कर वाराणसी में 8 बार सरकारी गनर की सुविधा ली।
प्रोटोकॉल के तहत दिया गनर

कैंट थाने में दर्ज मुकदमें के अनुसार प्रभारी निरीक्षक वीआईपी सेल राघव प्रसाद ने बताया है कि महाठग अनूप चौधरी जिसे यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है। उसने इस वर्ष 8 जनवरी, 9 जनवरी, 19 जनवरी, 6 मार्च, 18 अप्रैल, 15 मई, 11 जुलाई और 9 अक्टूबर को वीआईपी बनकर काशी यात्रा की और फर्जी लेटर जो उसने पुलिस आयुक्त, अपर जिला मजिस्ट्रेट प्रोटोकॉल और पर्यटन विभाग को मेल किया था के आधार पर सरकारी गनर मुहैया कराया गया, जिसेक साथ उसने काशी विश्वनाथ धाम में दर्शन पूजन और शहर भ्रमण किया। उसके पकड़े आने के बाद जांच में पता चला की सभी लेटर फर्जी हैं।
जयपुर में सीबीआई ने टेकओवर किया है केस

महाठग अनूप चौधरी पर मुकदमा दर्ज होने के बाद कैंट थाना प्रभारी दुर्गेश कुमार मिश्रा ने कहा कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच कराई जा रही है। बता दें कि महाठग अनूप चौधरी की गिरफ्तारी राजस्थान के जयपुर में दर्ज केस को सीबीआई द्वार टेकओवर के बाद दाखिल किए गए आरोप पत्र के बाद की गई है। इसके अलावा उसके ऊपर उत्तर प्रदेश के लखनऊ, बरेली, शामली और अमरोहा में भी मुकदमें दर्ज किए गए हैं। वहीं उत्तराखंड पुलिस ने उसपर 15 हजार का इनाम भी घोषित कर रखा है।

Hindi News/ Varanasi / वाराणसी में 8 बार वीआईपी ट्रीटमेंट ले चुका था महाठग अनूप, सरकारी गनर के साथ घूमता था शहर, FIR दर्ज

ट्रेंडिंग वीडियो