scriptKashi Vishwanath Mandir: काशी विश्वनाथ मंदिर में स्पर्श दर्शन पर लगी रोक, जानिए क्या हैं नए नियम | Kashi Vishwanath Mandir: Touch darshan banned in Kashi Vishwanath temple, know what are the new rules | Patrika News
वाराणसी

Kashi Vishwanath Mandir: काशी विश्वनाथ मंदिर में स्पर्श दर्शन पर लगी रोक, जानिए क्या हैं नए नियम

Kashi Vishwanath Mandir: सावन महीने में बाबा विश्वनाथ मंदिर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने और जल चढ़ाने पहुंचते हैं। शिव भक्तों का तांता पूरे महीने लगा रहता है।

वाराणसीJul 18, 2024 / 06:52 pm

Prateek Pandey

Kashi Vishwanath Temple

Kashi Vishwanath Temple

Kashi Vishwanath Dham News: वाराणसी प्रशासन और मंदिर प्रशासन की तरफ से सभी तैयारियां जोरों पर है। मंदिर में कई ऐसे नियम लागू रहेंगे जिसे लेकर पहले से ही दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं। कांवड़ियों के लिए खास इंतजाम किए गए हैं।

वीवीआईपी और स्पर्श दर्शन पर रोक

सबसे खास बात है कि सोमवार के दिन मंदिर में स्पर्श दर्शन पर पूरी तरह रोक रहेगी और इसके साथ ही सोमवार के दिन VIP श्रद्धालुओं के लिए निर्धारित समय में ही प्रोटोकॉल दर्शन की सुविधा उपलब्ध हो सकेगी। मंदिर प्रशासन और वाराणसी जिला प्रशासन की हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया है।
यह भी पढ़ें

चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 15 डिब्बे पटरी से उतरे, सामने आईं हादसे की तस्वीरें

रविवार को वाहनों के आने जाने पर रोक

रविवार के दिन रात 12:00 बजे से लेकर अगले दिन तक मैदागिन से गोदौलिया चौराहे तक किसी भी तरह की गाड़ियों के आवागमन पर रोक लगी रहेगी। इसके साथ ही मंदिर परिसर में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की डिजिटल डिवाइस, मोबाइल आदि को ले जाने की मनाही रहेगी। भक्तों के लिए पानी पीने की व्यवस्था और छाया की व्यवस्था के साथ दर्शन के लिए बैरिकेडिंग और जिग-जैग लाइन के माध्यम से दर्शन की सुविधा उपलब्ध रहेगी।

भारी संख्या में आ सकते हैं श्रद्धालु

इस सावन अनुमान जताया जा रहा है कि भारी संख्या में भक्त काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने के लिए आ सकते हैं। श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन और मंदिर प्रशासन के उपर बड़ी जिम्मेदारी होगी।

Hindi News/ Varanasi / Kashi Vishwanath Mandir: काशी विश्वनाथ मंदिर में स्पर्श दर्शन पर लगी रोक, जानिए क्या हैं नए नियम

ट्रेंडिंग वीडियो