scriptBHU ने लांच किया AI का फ्री कोर्स, जानिए कैसे मिलेगा एडमिशन | BHU launches free AI course know how to get admission | Patrika News
वाराणसी

BHU ने लांच किया AI का फ्री कोर्स, जानिए कैसे मिलेगा एडमिशन

बीएचयू ने आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस का एक सर्टिफिकेट प्रोग्राम लांच किया है। यह कोर्स बिलकुल फ्री है।

वाराणसीJan 13, 2023 / 02:25 pm

Sanjana Singh

bhu.jpg

BHU ने AI यानी आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस में छह महीने का सर्टिफिकेट प्रोग्राम लांच किया है। यह प्रोग्राम डिपार्टमेंट ऑफ कंप्यूटर साइंस ने लांच किया है। इस कोर्स के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं। BHU के इस सर्टिफिकेट प्रोग्राम के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 25 जनवरी 2023 है।

इस वेबसाइट से करें अप्लाई
AI सर्टिफिकेट प्रोग्राम के लिए इंटरेस्टेड कैंडिडेट्स सिर्फ ऑनलाइन ही अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए कैंडिडेट्स को – textanalytics.in/ai/ – इस ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा। इस कोर्स का एकेडमिक सेशन 1 फरवरी से शुरू होगा और जुलाई में खत्म होगा।

100 सीटों पर होगा एडमिशन
BHU के AI सर्टिफिकेट प्रोग्राम में कुल 100 सीटों पर ही एडमिशन होगा। कैंडिडेट्स को इस प्रोग्राम में प्रवेश-परीक्षा के आधार पर ही एडमिशन मिलेगा। कोर्स के पूरा होने पर ही छात्रों को सर्टिफिकेट दिया जाएगा।

 

यह भी पढ़ें-ताजमहल में व्हीलचेयर की नहीं है सुविधा, अमेरिकी टूरिस्ट ने यूनेस्को से पूछा सवाल

 

BHU AI Course एलिजिबिलिटी क्राइटिरिया
वो स्टूडेंट्स जिनके पास कंप्यूटर साइंस, इंजीनियरिंग, मैथ्स, टेक्नोलॉजी या इसके बराबर की डिग्री है, वही इस कोर्स में एडमिशन ले पाएंगे। इसके साथ ही, इस कोर्स में एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स को कोई फीस नहीं देनी होगी। यह कोर्स पूरी तरह से फ्री है।

Hindi News / Varanasi / BHU ने लांच किया AI का फ्री कोर्स, जानिए कैसे मिलेगा एडमिशन

ट्रेंडिंग वीडियो