scriptतिरंगे के रंग में रंगे नजर आए काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव, बाबा विश्वनाथ का श्रृंगार मोह लेगा मन | Patrika News
वाराणसी

तिरंगे के रंग में रंगे नजर आए काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव, बाबा विश्वनाथ का श्रृंगार मोह लेगा मन

आज पूरा देश 78वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मना रहा है। इसी जश्न में काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव और बाबा को भी शामिल किया गया। भगवान को तिरंगे की थीम पर श्रृंगार कर सजाया गया। बाबा विश्वनाथ का आजादी के दिन किया गया श्रृंगार आपका मन मोह लेगा।

वाराणसीAug 15, 2024 / 08:53 pm

Prateek Pandey

baba kal bhairav and kashi vishwanath mandir shringar
15 अगस्त की सुबह काशी विश्वनाथ मंदिर में होने वाली मंगला आरती के साथ ही बाबा विश्वनाथ धाम को आजादी के जश्न सजाया गया। एक तरफ बाबा विश्वनाथ के गर्भगृह में तिरंगे की रौनक दिखाई दी तो वहीं काशी के कोतवाल काल भैरव मंदिर में भगवान के विग्रह को भी तिरंगे के रंगों से सजाया गया।

तिरंगे के रंग में रंगे नजर आए काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव

देश के लगभग सभी प्रमुख मंदिरों में आजादी के दिन की झलक देखने को मिली। वाराणसी में काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव का तिरंगे के रंग में खूबसूरत श्रृंगार किया गया। बाबा काल भैरव के मंदिर में भी भगवान के विग्रह को भारत के झंडे के रंगों से सजाया गया है। साथ ही बाबा विश्वनाथ मंदिर में ज्योतिर्लिंग पर फूल और बेल पत्र से तिरंगा बनाकर बाबा विश्वनाथ की मंगला आरती की गई। 
यह भी पढ़ें

वार्ड ब्वाय ने कर दिया महिला का ऑपरेशन, वीडियो बनाकर लगाया व्हाट्सएप स्टेटस

तिरंगे को बाबा विश्वनाथ के गर्भगृह में जगह जगह पर लगाया गया था। इसके साथ ही कॉरिडोर में स्थापित भारत माता की प्रतिमा का भी श्रृंगार किया गया और ध्वजरोहण भी किया गया। बाबा विश्वनाथ के अलावा गुजरात के द्वारकाधीश, सोमनाथ मंदिर और सारंगपुर स्थित हनुमान दादा जैसे कई प्रमुख मंदिरों के भी श्रृंगार इसी थीम पर किए गए। 

Hindi News/ Varanasi / तिरंगे के रंग में रंगे नजर आए काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव, बाबा विश्वनाथ का श्रृंगार मोह लेगा मन

ट्रेंडिंग वीडियो