scriptतो क्या बीजेपी के लिए गेम चेंजर साबित होंगे अमर सिंह, सपा व बसपा की दोस्ती में भी पड़ सकती दरार | Amar singh can break SP and BSP alliance in Lok sabha election 2019 | Patrika News
वाराणसी

तो क्या बीजेपी के लिए गेम चेंजर साबित होंगे अमर सिंह, सपा व बसपा की दोस्ती में भी पड़ सकती दरार

बीजेपी नहीं चाहती है कि किसी भी हाल में विपक्षी एकजुट हो, लोकसभा चुनाव २०१९ से पहले होगा बड़ा खुलासा

वाराणसीJul 30, 2018 / 07:55 pm

Devesh Singh

Amar Singh

Amar Singh

वाराणसी. बीजेपी किसी भी हाल में नहीं चाहती है कि सारा विपक्ष एकजुट हो। लोकसभा चुनाव 2019 में विजय पाने के लिए भारतीय जनता पार्टी को यूपी में दमदार प्रदर्शन करना होगा। यदि राहुल गांधी, अखिलेश यादव मायावती की पार्टी में गठबंधन हो जाता है तो बीजेपी की राह बहुत कठिन हो जायेगी। ऐसे में बीजेपी व राज्यसभा सांसद अमर सिंह के बीच बढ़ती हुई नजदीकी को खास नजरिये से देखा रहा है।
यह भी पढ़े:-अमर सिंह के पास है अंधेरे में पूंजीपतियों से लाभ लेने वाले नेताओं की सूची


बनारस में पर्यटन मंत्री डा.रीता बहुगुणा जोशी ने पीएम मोदी की बात का हवाला देते हुए कहा कि अमर सिंह को पता है कि पर्दे के पीछे से किन नेताओं ने पूंजीपतियों से सहयोग लिया है। पीएम मोदी के इस बात के बोलने के बाद अमर सिंह मुस्कुरा दिये थे। सीएम योगी की मंत्री से साफ संकेत मिलता है कि अमर सिंह के पास ऐसे राज हैं जो विरोधी दल के लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं। मुलायम सिंह यादव के कभी बेहद खास रहे अमर सिंह खुद कई बार सार्वजनिक रुप से कह चुके हैं कि मेरा मुंह खुल जायेगा तो कई लोगों को परेशानी हो सकती है। यूपी चुनाव 2017 के पहले ही तत्कालीन सीएम अखिलेश यादव ने सपा से अमर सिंह को साइड लाइन कर दिया था इसके बाद से अमर सिंह लगातार पीएम मोदी व अमित शाह का गुणगान करने में जुटे हुए हैं। इसके बाद भी बीजेपी ने कभी अमर सिंह को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया नहीं दी थी। समय में अब बदलाव की बयार बह रही है। पीएम नरेन्द्र मोदी को चुनाव हराने के लिए सारा विपक्ष एक होने जा रहा है। बीजेपी चाहती है कि विपक्ष एकजुट न हो। इसके चलते बीजेपी के लिए अमर सिंह गेम चेंजर साबित हो सकते हैं जिसका इशारा भी हो चुका है।
यह भी पढ़े:-पुलिस ने उठायी लाठी तो गिरते पड़ते भागे कांवरिया, वीडियो वायरल
सपा व बसपा के रिश्ते पर भारी पड़ सकता है अमर सिंह का खुलासा
पीएम नरेन्द्र मोदी को चुनाव हराने के लिए लंबे समय तक दुश्मन रहे सपा व बसपा गठबंधन करने जा रहे हैं। अमर सिंह बीजेपी में जाना चाहते हैं और बीजेपी को भी अमर सिंह से अब परहेज नहीं है। खास तौर पर अमर सिंह के गहरे राज बीजेपी के बड़े काम आ सकते हैं यदि अमर सिंह ने गहरे राज को बता दिया तो सपा व बसपा के लिए गठबंधन बनाये रखना आसान नहीं होगा।
यह भी पढ़े:-दो करोड़ मतदाताओं पर बीजेपी करेगी खास प्रयोग, पांच पर एक कार्यकर्ता लगाये गये

Hindi News/ Varanasi / तो क्या बीजेपी के लिए गेम चेंजर साबित होंगे अमर सिंह, सपा व बसपा की दोस्ती में भी पड़ सकती दरार

ट्रेंडिंग वीडियो