scriptफोन गायब, बैंक खाते से 7.25 लाख रुपये भी गायब, जानें राज | Patrika News
यूपी न्यूज

फोन गायब, बैंक खाते से 7.25 लाख रुपये भी गायब, जानें राज

मोबाइल फोन गायब होने के बाद बैंक खाते से 15 दिन में 7.25 लख रुपये भी गायब हो गए। बैंक खाता धारक को इसका पता भी नहीं चला।

बरेलीOct 07, 2024 / 09:14 pm

Avanish Pandey

बरेली। मोबाइल फोन गायब होने के बाद बैंक खाते से 15 दिन में 7.25 लख रुपये भी गायब हो गए। बैंक खाता धारक को इसका पता भी नहीं चला। जब वह बैंक पहुंचा तो उसे साइबर ठगी की जानकारी हुई। इसके बाद साइबर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया गया है।
बमनपुरी निवासी सुनील एक सिक्योरिटी एजेंसी में काम करते हैं, ने बताया कि अप्रैल के आखिरी हफ्ते में उनका फोन अचानक कहीं गिर गया। काफी तलाश के बाद भी फोन नहीं मिला, तो उन्होंने उसी नंबर की नई सिम ले ली और निश्चिंत हो गए। लेकिन 4 मई को अचानक उनके खाते से 20 हजार रुपये कट गए। कुछ ही देर बाद 44 हजार और फिर 20 हजार रुपये और निकाल लिए गए। 15 दिनों के भीतर, उनके दोनों बैंक खातों से कुल 7.25 लाख रुपये गायब हो गए। जब तक उन्हें पूरी जानकारी हुई, तब तक उनके खाते लगभग खाली हो चुके थे।
सुनील ने तुरंत ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई, जिससे कुछ राशि होल्ड हो गई। बाद में पता चला कि ठगी उन्हीं की गुम हुई सिम से की गई थी। अब कोर्ट के आदेश से उनकी राशि वापस होनी है, और उन्होंने कोतवाली थाने में एफआईआर भी दर्ज कराई है।
फोन हैक करके 9 लाख रुपये की ठगी

बरेली। सुभाषनगर के गंगानगर निवासी जसवीर सिंह ने बताया कि 30 सितंबर को उनका फोन हैक हो गया था, जिसके बाद ठगों ने उनके पंजाब नेशनल बैंक खाते से पहले 4.81 लाख रुपये और फिर 5 लाख रुपये निकाल लिए। फोन हैक होने की वजह से बैंक से आए संदेश भी डिलीट हो गए। इसके बाद, उन्हें एक अज्ञात नंबर से कॉल आई, जिसमें कहा गया कि उनकी राशि वापस करने के लिए व्हाट्सएप पर एक लिंक भेजा जाएगा। हालांकि, जसवीर ने लिंक खोलने की बजाय सीधे साइबर थाने में जाकर शिकायत दर्ज कराई।

Hindi News / UP News / फोन गायब, बैंक खाते से 7.25 लाख रुपये भी गायब, जानें राज

ट्रेंडिंग वीडियो