script Lucknow Crime: 80 साल के बुजुर्ग को प्यार में धोखा, निकाह के बाद महिला निकली बेवफा – जानें पूरी कहानी! | Lucknow Crime: 80-Year-Old Man Trapped in Love, Woman Marries Him, Sells His Land, and Flees | Patrika News
लखनऊ

 Lucknow Crime: 80 साल के बुजुर्ग को प्यार में धोखा, निकाह के बाद महिला निकली बेवफा – जानें पूरी कहानी!

Lucknow Crime: लखनऊ के मोहनलालगंज में एक 80 वर्षीय बुजुर्ग को प्रेमजाल में फंसाकर महिला ने निकाह किया और उनकी जमीन अपने नाम करवा ली। तीन महीने बाद जमीन बेचकर महिला जेवरात और नगदी लेकर फरार हो गई। पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया, जो तीसरी शादी कर बाराबंकी में रह रही थी।

लखनऊOct 13, 2024 / 09:07 am

Ritesh Singh

Lucknow Crime

Lucknow Crime

Lucknow Crime: मोहनलालगंज में एक 80 वर्षीय बुजुर्ग को प्रेमजाल में फंसाकर उनकी जमीन हड़पने का मामला सामने आया है। आरोपी महिला ने बुजुर्ग से निकाह करने के बाद उनकी जमीन अपने नाम करा ली और फिर उसे बेचकर फरार हो गई। पुलिस ने बुजुर्ग की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए महिला को गिरफ्तार कर लिया है। यह महिला पहले भी दो निकाह कर चुकी थी और वर्तमान में तीसरे पति के साथ रह रही थी।

प्रेमजाल में फंसाकर बुजुर्ग से की निकाह, जमीन बेचकर हुई फरार

मोहनलालगंज के 80 वर्षीय निहाल अहमद को बाराबंकी की रहने वाली परवीन बानो ने प्रेमजाल में फंसाया। बुजुर्ग को भरोसे में लेकर महिला ने उनसे निकाह किया और फिर उनकी जमीन को अपने नाम बैनामा करा लिया। यह मामला तब गंभीर हो गया जब निकाह के तीन महीने बाद परवीन बानो ने जमीन बेच दी और घर में रखे जेवरात और नगदी लेकर फरार हो गई। बुजुर्ग निहाल अहमद ने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद मई माह में महिला समेत तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।
यह भी पढ़ें

हाथरस सत्संग कांड के नारायण साकार हरि न्यायिक आयोग में पेश, सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

महिला तीसरा निकाह कर रह रही थी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस की तफ्तीश में पता चला कि परवीन बानो तीसरी शादी कर बाराबंकी के रामनगर इलाके में रह रही थी। पुलिस ने उसे वहां से गिरफ्तार कर लिया है। लखनऊ के एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि महिला के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद से ही उसकी तलाश की जा रही थी। महिला के खिलाफ पहले भी धोखाधड़ी के मामले दर्ज हैं, और उसने यह तीसरी शादी भी इसी मकसद से की थी।
यह भी पढ़ें

लखनऊ के आशियाना क्षेत्र में विवादास्पद प्रेम प्रसंग: पति-पत्नी और बॉयफ्रेंड के बीच सड़क पर हुआ हंगामा

बुजुर्ग को ठगने की योजना पहले से तैयार

परवीन बानो ने निहाल अहमद को प्रेम जाल में फंसाने की पूरी योजना पहले से बनाई थी। उसने झूठ बोलकर निकाह किया और उनके भरोसे का फायदा उठाते हुए जमीन अपने नाम करवा ली। इसके बाद उसने जल्द ही जमीन बेचकर फरार होने की योजना बनाई। निकाह के कुछ ही महीनों के भीतर महिला ने सारी जमीन बेच दी और घर में रखे सारे गहने और नगदी लेकर भाग गई। बुजुर्ग ने जब देखा कि महिला फरार हो चुकी है, तब उन्होंने पुलिस में शिकायत की।
यह भी पढ़ें

RIP Legend Ratan Tata: दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा लखनऊ और यूपी को दिल दे बैठे और मिलने चिनहट आए

पुलिस की कार्रवाई और कानूनी प्रक्रिया

मई माह में दर्ज की गई शिकायत के आधार पर पुलिस ने परवीन बानो के खिलाफ कार्रवाई शुरू की। एसीपी रजनीश वर्मा की टीम ने बाराबंकी के रामनगर क्षेत्र में छापा मारकर आरोपी महिला को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि परवीन बानो तीसरे निकाह के बाद वहां रह रही थी। इस मामले में महिला के साथ उसके दो और सहयोगियों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। पुलिस की जांच में यह भी पता चला कि परवीन बानो का पहले से आपराधिक इतिहास है, और उसने पहले भी इसी तरह से कई लोगों को धोखा दिया है।
यह भी पढ़ें

Akhilesh Yadav का बड़ा हमला: लखीमपुर थप्पड़ कांड पर BJP को घेरा, JPNIC विवाद में सरकार पर साधा निशाना

बुजुर्गों को सतर्क रहने की जरूरत

यह घटना बुजुर्गों के साथ होने वाले धोखाधड़ी के मामलों की बढ़ती संख्या को उजागर करती है। विशेष रूप से बुजुर्गों को अपनी संपत्ति और निजी जीवन से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी साझा करने से पहले सतर्क रहना चाहिए। इस मामले में भी निहाल अहमद को प्रेमजाल में फंसाकर उनकी संपत्ति हड़पने की साजिश रची गई थी। पुलिस ने सभी बुजुर्गों से अपील की है कि वे अपनी संपत्ति के मामले में अतिरिक्त सतर्क रहें और किसी भी अजनबी पर जल्द भरोसा न करें।
यह भी पढ़ें

ई-रिक्शा चालक ने पिलाया नशीला पदार्थ किया दुष्कर्म, अश्लील वीडियो बनाकर कर रहा था ब्लैकमेल

यह मामला न केवल बुजुर्गों के साथ होने वाले धोखाधड़ी के मामलों की गंभीरता को दर्शाता है, बल्कि समाज में बढ़ते ऐसे अपराधों पर कड़ी नजर रखने की आवश्यकता को भी उजागर करता है। आरोपी महिला परवीन बानो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है, और पुलिस आगे की जांच में जुटी है।

Hindi News / Lucknow /  Lucknow Crime: 80 साल के बुजुर्ग को प्यार में धोखा, निकाह के बाद महिला निकली बेवफा – जानें पूरी कहानी!

ट्रेंडिंग वीडियो