scriptअच्छी खबर! स्मार्ट सिटी झांसी में अब 2025 तक चलेगी विकास की गाड़ी, 9 महीने बढ़ाया टाइम  | Patrika News
झांसी

अच्छी खबर! स्मार्ट सिटी झांसी में अब 2025 तक चलेगी विकास की गाड़ी, 9 महीने बढ़ाया टाइम 

Jhansi Smart City: झांसी स्मार्ट सिटी योजना के लिए राहत भरी खबर है। केंद्र सरकार ने योजना का कार्यकाल 9 महीने बढ़ाकर 31 मार्च 2025 कर दिया है। पहले यह योजना 30 जून को समाप्त हो रही थी, लेकिन अब अधूरे कामों को पूरा करने का और समय मिल गया है।

झांसीJul 04, 2024 / 11:24 am

Ramnaresh Yadav

Jhansi Smart City Development Extended to 2025, अच्छी खबर! स्मार्ट सिटी झांसी में अब 2025 तक चलेगी विकास की गाड़ी, 9 महीने बढ़ाया टाइम

9 माह बढ़ा स्मार्ट सिटी योजना का कार्यकाल, अब 31 मार्च 2025 तक होंगे काम

Jhansi Smart City: झांसी स्मार्ट सिटी योजना की समाप्ति को लेकर चल रहा असमंजस अब खत्म हो गया है। शासन ने 9 महीने का कार्यकाल बढ़ाने का आदेश जारी कर दिया है। 30 जून को समाप्त हो रही इस योजना का काम प्रदेश के कई शहरों में पूरा नहीं हो पाया था।

झांसी में 930 करोड़ रुपये की 65 परियोजनाओं में से 64 का काम

झांसी में 930 करोड़ रुपये की लागत से 65 स्मार्ट सिटी परियोजनाओं पर काम किया गया है। इनमें से 64 परियोजनाओं का काम पूरा कर लिया गया है और शेष एक परियोजना का काम भी जल्द ही पूरा हो जाएगा।

भारत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना

भारत सरकार ने देश के 100 शहरों को आधुनिक सुविधाओं से युक्त करने और उनकी सुंदरता बढ़ाने के लिए स्मार्ट सिटी योजना शुरू की थी। उत्तर प्रदेश के 8 शहरों में झांसी भी शामिल था।

तीसरे चरण में शामिल हुआ झांसी

झांसी स्मार्ट सिटी योजना के तीसरे चरण में शामिल हुआ था। 5 सालों में 930 करोड़ रुपये खर्च कर 65 परियोजनाओं पर काम पूरा किया गया।

ज्यादातर काम पूरे, देखरेख का इंतजार

ज्यादातर काम पूरे होने के बावजूद, इन योजनाओं के भविष्य की देखरेख को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं थी।

कार्यकाल बढ़ने से राहत

शासन द्वारा कार्यकाल बढ़ाने से झांसी स्मार्ट सिटी योजना के अधूरे काम को पूरा करने में आसानी होगी।

नगर आयुक्त ने दी जानकारी

नगर आयुक्त सत्य प्रकाश ने बताया कि शासन ने 31 मार्च 2025 तक कार्यकाल बढ़ा दिया है। उन्होंने कहा कि “झांसी में सभी परियोजनाएं पूरी हो चुकी हैं और उनके संचालन की व्यवस्था भी कर दी गई है। कार्यकाल बढ़ने से बाकी काम भी आसानी से पूर्ण हो सकेंगे।”

Hindi News/ Jhansi / अच्छी खबर! स्मार्ट सिटी झांसी में अब 2025 तक चलेगी विकास की गाड़ी, 9 महीने बढ़ाया टाइम 

ट्रेंडिंग वीडियो