scriptDiwali Gift: यूपी रोडवेज बस चालकों को दिवाली तोहफा: नई वर्दी में नजर आएंगे ड्राइवर और कंडक्टर | Diwali Gift for UP Roadways Bus Drivers: Drivers and Conductors to Sport New Uniforms | Patrika News
लखनऊ

Diwali Gift: यूपी रोडवेज बस चालकों को दिवाली तोहफा: नई वर्दी में नजर आएंगे ड्राइवर और कंडक्टर

Diwali Gift: योगी सरकार ने दिवाली पर रोडवेज कर्मचारियों को दिया खास तोहफा, वर्दी के लिए सीधे खाते में भेजी जाएगी रकम।

लखनऊOct 20, 2024 / 06:55 am

Ritesh Singh

Roadways Driver DiwaliGift

Roadways Driver DiwaliGift

 Diwali Gift: यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) के हजारों बस चालकों और परिचालकों के लिए दिवाली के मौके पर खुशखबरी आई है। योगी सरकार ने रोडवेज चालकों और कंडक्टरों के लिए नई वर्दी का ऐलान किया है। सरकार द्वारा वर्दी के लिए धनराशि सीधे कर्मचारियों के बैंक खातों में भेजी जाएगी, जिससे वे आसानी से अपनी नई वर्दी खरीद सकेंगे। इस पहल का लाभ यूपी रोडवेज के 37,000 से अधिक कर्मचारियों को मिलेगा।
यह भी पढ़ें

UP Police Promotion: दीपावली पर यूपी पुलिस को मिला प्रमोशन का तोहफा: 1781 सीनियर कांस्टेबल बने दरोगा

नई वर्दी के लिए हर कर्मचारी को 1800 रुपये दिए जाएंगे, और इस योजना पर कुल 6.70 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। यह कदम न केवल कर्मचारियों के लिए एक बड़ी राहत है बल्कि उनकी पेशेवर छवि को भी बनाए रखने में मदद करेगा।
यह भी पढ़ें

यूपी में बीजेपी ने घोषित किए चुनाव अधिकारी: महेंद्र नाथ पांडेय को बनाया प्रदेश चुनाव अधिकारी 

वर्दी के लिए हर दो साल में मिलता है पैसा परिवहन निगम की नीति के अनुसार, हर दो साल में रोडवेज कर्मचारियों को नई वर्दी के लिए धनराशि प्रदान की जाती है। इस बार, वर्दी के लिए 1800 रुपये सीधे ड्राइवरों और कंडक्टरों के बैंक खातों में ट्रांसफर किए जाएंगे। योगी सरकार ने इस पहल के तहत 6.70 करोड़ रुपये का बजट तय किया है, जिससे यूपी रोडवेज के 37,000 से अधिक ड्राइवरों और कंडक्टरों को इसका फायदा मिलेगा। इस योजना का उद्देश्य कर्मचारियों की कार्यशैली में सुधार लाना और उन्हें एक संगठित एवं पेशेवर रूप देना है, ताकि वे गर्व के साथ अपने कर्तव्यों का पालन कर सकें।
यह भी पढ़ें

लखनऊ की शर्मा चाय की दुकान पर नीरज चोपड़ा ने चाय का लिया मजा, फैंस के बीच मची हलचल 

सीधे बैंक खातों में होगा फंड ट्रांसफर पिछले वर्षों में कभी-कभी वर्दी के लिए मिलने वाले फंड में देरी होती थी, लेकिन इस बार सरकार ने सुनिश्चित किया है कि यह प्रक्रिया पूरी तरह से पारदर्शी और सुगम हो। हर कर्मचारी के बैंक खाते में वर्दी के लिए निर्धारित राशि भेजी जाएगी, ताकि वे अपनी सुविधा के अनुसार इसे खरीद सकें। इस डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर (DBT) प्रणाली से कर्मचारियों को किसी तरह की असुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा।
यह भी पढ़ें

उपचुनाव में जीत के लिए सीएम योगी का मंत्र: निष्ठा और समर्पण से हर सीट पर करें फतह

नए वर्दी से बढ़ेगा मनोबल नई वर्दी से न केवल रोडवेज कर्मचारियों की पेशेवर छवि निखरेगी, बल्कि इससे उनका मनोबल भी बढ़ेगा। जो कर्मचारी दिन-रात यात्रियों की सुरक्षा और सुविधाओं के लिए काम करते हैं, उनके लिए यह एक महत्वपूर्ण कदम है। इससे वे अपने कार्य को और अधिक निष्ठा और गर्व के साथ कर सकेंगे।

यूपी रोडवेज कर्मचारियों के लिए फायदे:

37,000 से अधिक ड्राइवरों और कंडक्टरों को 1800 रुपये मिलेंगे।
सरकार द्वारा कुल 6.70 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।
हर कर्मचारी के खाते में सीधे फंड ट्रांसफर किया जाएगा।
हर दो साल में कर्मचारियों को वर्दी के लिए धनराशि दी जाती है।
यह भी पढ़ें

 योगी सरकार का बड़ा फैसला: अब स्कूलों में बच्चों को मिलेगा तिल का लड्डू, किसानों की होगी चांदी

इस दिवाली जब पूरा प्रदेश उत्सव की तैयारियों में जुटा है, योगी सरकार की यह पहल रोडवेज कर्मचारियों के लिए एक खास तोहफा साबित हो रही है, जो जनता की सेवा में निरंतर काम कर रहे हैं।

Hindi News / Lucknow / Diwali Gift: यूपी रोडवेज बस चालकों को दिवाली तोहफा: नई वर्दी में नजर आएंगे ड्राइवर और कंडक्टर

ट्रेंडिंग वीडियो