scriptUnnao: नाबालिग किशोरी को भाग ले गये दो मुस्लिम युवक, 17 दिनों बाद किया वापस, नहीं हुई कार्रवाई | Two Muslim youths took away a minor girl, returned after 17 days | Patrika News
उन्नाव

Unnao: नाबालिग किशोरी को भाग ले गये दो मुस्लिम युवक, 17 दिनों बाद किया वापस, नहीं हुई कार्रवाई

उन्नाव में नाबालिक किशोरी को बहला फुसलाकर भगा ले जाने का मामला सामने आया है। आरोपी युवकों ने 17 दिनों के तक अपने साथ रखा। पुलिस कार्रवाई नहीं होने पर हिंदू संगठन ने रोष व्यक्त किया है।

उन्नावNov 06, 2023 / 07:06 pm

Narendra Awasthi

Unnao: नाबालिग किशोरी को भाग ले गये दो मुस्लिम युवक, 17 दिनों बाद किया वापस, नहीं हुई कार्रवाई

Unnao: नाबालिग किशोरी को भाग ले गये दो मुस्लिम युवक, 17 दिनों बाद किया वापस, नहीं हुई कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में नाबालिग लड़की को दूसरे धर्म का युवक बहला फुसलाकर भगा ले गया। इस संबंध में पीड़िता की मां ने कोतवाली में तहरीर देकर नाबालिग बेटी की बरामदगी की मांग की। पुलिस से शिकायत की जानकारी मिलने पर मुस्लिम लड़कों ने नाबालिग किशोरी को छोड़ दिया। लेकिन 17 दिनों तक अपने साथ रखें रहे। नाबालिग लड़की मिलने के बाद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है। जिससे हिंदू संगठनों में आक्रोश व्याप्त है । थाने में मिलकर उन्होंने पुलिस से आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

नर सेवा नारायण सेवा के संस्थापक विमल द्विवेदी ने कहा कि आरोपी युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया जाए। पुलिस की कार्रवाई न होने पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की। मामला फतेहपुर 84 थाना क्षेत्र के एक गांव की है।

विमल द्विवेदी ने बताया कि फतेहपुर 84 थाना क्षेत्र के एक गांव से 16 वर्षीय नाबालिग किशोरी को चांद पुत्र जलील और अरबाज पुत्र अज्ञात बहला फुसलाकर भगा ले गया था। नाबालिग किशोरी की मां ने फतेहपुर 84 थाना में तहरीर देकर मामले की जानकारी दी और बेटी की बरामद की की मांग की। थाने में शिकायत होने की जानकारी मिलने पर चांद और अरबाज 17 दिनों के बाद नाबालिग किशोरी को छोड़ गए। बेटी तो अपने घर आ गई। लेकिन पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।

गिरफ्तारी की मांग

हिंदू जागरण मंच के प्रांतीय मंत्री व प्रभारी और नर सेवा नारायण सेवा के संस्थापक विमल द्विवेदी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। उच्च अधिकारियों से बात कर उन्होंने मुकदमा दर्ज कर आरोपी युवकों को गिरफ्तार करने की मांग की है। उन्होंने बताया कि पीड़ित किशोरी को बाल कल्याण समिति के सामने प्रस्तुत किया गया है जहां उसके बयान हो रहे हैं। डीएम से मेडिकल कराई जाने की भी मांग की गई है।

यह भी पढ़ें

उन्नाव आइजीआरएस से मिली जिले को खुशखबरी, शासन ने दिया पहले स्थान

क्या कहते हैं थानाध्यक्ष

थाना अध्यक्ष फतेहपुर 84 ने बताया कि अज्ञात के खिलाफ मुकदमा लिखवाया गया था। जिसे दर्ज कर लिया गया है। किशोरी का मेडिकल परीक्षण भी हो गया है। अब 164 के बयान हो रहे हैं। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। 164 के बयान में नाम आने के बाद गिरफ्तारी होगी। 164 के बयान का इंतजार हो रहा है।

Hindi News/ Unnao / Unnao: नाबालिग किशोरी को भाग ले गये दो मुस्लिम युवक, 17 दिनों बाद किया वापस, नहीं हुई कार्रवाई

ट्रेंडिंग वीडियो