scriptसांसद साक्षी महाराज बोले- शिवजी के मंदिर के निर्माण कार्य पर रोक, अराजकतत्वों पर हो कार्रवाई | Shiva temple construction: Sakshi Maharaj said- action against anti-social elements | Patrika News
उन्नाव

सांसद साक्षी महाराज बोले- शिवजी के मंदिर के निर्माण कार्य पर रोक, अराजकतत्वों पर हो कार्रवाई

उन्नाव में शिव जी के मंदिर के जीणोद्धार पर वर्ग विशेष की तरफ से रोक लगाए जाने पर साक्षी महाराज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अराजक तत्वों के खिलाफ मुकदमा दर्ज सरकार कार्रवाई करने की मांग की है। फिलहाल नायब तहसीलदार स्नेहा यादव के निर्देश पर मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो गया है।

उन्नावOct 23, 2024 / 11:31 am

Narendra Awasthi

क्षेत्राधिकारी और नर सेवा नारायण सेवा के संस्थापक विमल द्विवेदी के साथ ग्रामीण
उत्तर प्रदेश के उन्नाव में शिव मंदिर के जीणोद्धार को लेकर हुए विवाद का अंत हो गया है। दोनों पक्षों के बीच हुए समझौते के बाद मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। लेकिन साक्षी महाराज ने इसे अराजकता और सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने वाला बताया है। उन्होंने कहा कि ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ जिला प्रशासन मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई करें। अपने फेसबुक पेज पर साक्षी महाराज ने यह जानकारी दी है। इसके साथ ही एक फोटो भी शेयर की गई है। मामला बीघापुर के रानीपुर गांव का है।
यह भी पढ़ें

कानपुर: 8 नवंबर से 22 दिसंबर तक गोविंदपुरी में नहीं रुकेंगी ये नौ गाड़ियां, इन 28 गाड़ियों के रूट में परिवर्तन

बीघापुर उत्तर प्रदेश क्षेत्र के रानीपुर गांव में शिव जी का काफी प्राचीन मंदिर है। यहीं पर एक चबूतरा भी है। जिस पर विभिन्न प्रकार के धार्मिक अनुष्ठान होते हैं। शिवजी के मंदिर का जीरो द्वारा और छत डालने की योजना बनाई गई जिस पर गैर समुदाय के लोगों ने आपत्ति की और काम करने से रोक दिया मामला उसे समय पल पड़ा जब नर सेवा नारायण सेवा के संस्थापक विमल द्विवेदी सक्रिय हुए और उन्होंने प्रशासन प्रशासन तक ग्रामीणों की बात पहुंचाई सोशल मीडिया पर भी काफी चर्चा हुई अंततः बाइट मंगलवार को जिला प्रशासन में मंदिर बनाने की अनुमति दे दी। ‌ नायब तहसीलदार स्नेहा यादव ने कहा कि मंदिर आबादी की जमीन पर है। दोनों पक्ष मंदिर निर्माण को लेकर सहमति है। उन्होंने मंदिर निर्माण कार्य शुरू करने को कहा।

क्या कहते हैं सांसद साक्षी महाराज?

इसी क्रम में सांसद साक्षी महाराज ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर लिखा कि कट्टरपंथी शिव मंदिर के जीणोद्धार में व्यवधान डाल रहे हैं। इस संबंध में जिला प्रशासन और संबंधित अधिकारियों से बातचीत करके मंदिर के जीणोद्धार कराने को कहा है। इसके साथ उन्होंने अराजकता और सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की है।

Hindi News / Unnao / सांसद साक्षी महाराज बोले- शिवजी के मंदिर के निर्माण कार्य पर रोक, अराजकतत्वों पर हो कार्रवाई

ट्रेंडिंग वीडियो