scriptपहचान छुपा कर हिंदू लड़की से दोस्ती, बुर्का पहनाकर धर्म परिवर्तन का दबाव, धर्म परिवर्तन की धाराओं में मुकदमा दर्ज | Hiding identity friendship with Hindu girl, case filed | Patrika News
उन्नाव

पहचान छुपा कर हिंदू लड़की से दोस्ती, बुर्का पहनाकर धर्म परिवर्तन का दबाव, धर्म परिवर्तन की धाराओं में मुकदमा दर्ज

Hiding identity friendship with Hindu girl,  case filed उन्नाव में बुर्का पहना कर युवती पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने वाले युवक के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। युवती की तहरीर पर पुलिस ने धर्म परिवर्तन अधिनियम व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

उन्नावSep 25, 2024 / 06:14 am

Narendra Awasthi

Hiding identity friendship with Hindu girl, case filed उत्तर प्रदेश के उन्नाव में गैर कानूनी तरीके से धर्म परिवर्तन कराने का प्रयास करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिसके खिलाफ धर्म परिवर्तन अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है। मामला हिंदू युवती को बुर्का पहनकर धर्म परिवर्तन कराने के प्रयास से जुड़ा है। इस मामले में पुलिस ने युवती को बुर्के में बरामद किया था। जो कॉलेज में पढ़ती है। लड़के अपने को हिंदू बताकर युवती से दोस्ती की थी। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। मामला हसनगंज थाना क्षेत्र के एक गांव का है।
यह भी पढ़ें

आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे: पेट्रोलिंग टीम को देख भागे कार सवार, पुलिस की जांच में हुआ बड़ा खुलासा

Hiding identity friendship with Hindu girl, case filed बीते 23 सितंबर को युवती ने हसनगंज थाना में तहरीर देकर बताया था कि वह डिग्री कॉलेज में पढ़ती है। हसनगंज थाना क्षेत्र के मोहान कस्बे का रहने वाला मुस्लिम लड़का अपने आप को हिंदू बात कर उससे दोस्ती की थी। बीते 23 सितंबर को मिलने के लिए मोटरसाइकिल से आया था। मोहान तिराहे से आगे एकांत में ले जाकर बुर्का पहनने को दिया। बोला हम दोनों दूर निकल चले। बुर्का पहन लो। जिससे कोई पहचान ना सके।

धर्म परिवर्तन का बनाया दबाव

Hiding identity friendship with Hindu girl, case filed युवती ने बताया कि बुर्का पहनने के बाद अपने आप को हिंदू बताने वाले लड़के ने अपना नाम इसाक पुत्र ताज मोहम्मद निवासी थाना हसनगंज बताया और उसने मुझे इस्लाम धर्म कबूल करने को कहा। इसके बाद हुआ जबरदस्ती मोटरसाइकिल से उतर गई। मोटरसाइकिल से उतरने पर इसाक ने जान से मारने की धमकी दी और मौके से भाग निकला।

क्या कहते हैं अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी?

Hiding identity friendship with Hindu girl, case filed अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी प्रेमचंद ने बताया कि अपनी पहचान छुपा कर युवती से दोस्ती की। बाद में पहचान उजागर कर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया। युवती की तहरीर पर इसाक के खिलाफ बीएनएस की धारा 351(3), 3/5(1) उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन अधिनियम और एससी एसटी एक्ट के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी युवक को लखपेड़ा चौराहे के पास से गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार करने वाली टीम में उप निरीक्षक अनिल कुमार साहू, हेड कांस्टेबल रामपाल पंकज कुमार शामिल थे।

Hindi News / Unnao / पहचान छुपा कर हिंदू लड़की से दोस्ती, बुर्का पहनाकर धर्म परिवर्तन का दबाव, धर्म परिवर्तन की धाराओं में मुकदमा दर्ज

ट्रेंडिंग वीडियो