scriptSchool Holiday: स्कूलों के लिए आदेश जारी, संडे को खुलेंगे, सोमवार को रहेगी छुट्टी | School Holiday: All schools will open on Sunday | Patrika News
उज्जैन

School Holiday: स्कूलों के लिए आदेश जारी, संडे को खुलेंगे, सोमवार को रहेगी छुट्टी

School Holiday: कक्षा 1 से 12 तक के स्टूडेंट्स को रविवार को स्कूल जाना होगा। सावन के महीने में बाबा महाकाल की शाही सवारी के कारण 22 जुलाई से 2 सितंबर तक जिले में रविवार को छुट्टी नहीं रहेगी।

उज्जैनJul 22, 2024 / 09:35 am

Astha Awasthi

School Holiday

School Holiday

School Holiday: अब कक्षा 1 से 12 तक के स्टूडेंट्स को रविवार को स्कूल जाना होगा। जी हां यह सुनकर आपको अजीब सा लगेगा लेकिन ये सच है। अब सभी स्टूडेंट्स को संडे की जगह मंडे को छुट्टी दी जाएगा। मध्य प्रदेश के उज्जैन में 22 जुलाई से नई व्यवस्था लागू की गई है।
इस व्यवस्था के तहत पहली क्लास से 12वीं क्लास तक के स्कूल रविवार को खुले रहेंगे और छुट्टी सोमवार की दी जाएगी। जानकारी के लिए बता दें कि महाकाल (Mahakal) की नगरी उज्जैन में श्रावण मास (Sawan Month) में सोमवार 22 जुलाई को बाबा महाकाल की पहली सवारी निकाली जा रही है। इसके लिए प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं।

22 जुलाई से 2 सितंबर तक प्रभावी रहेगा आदेश

श्रद्धालुओं की भीड़ को काबू करने के लिए स्कूलों को विशेष आदेश मिले हैं। जिसके तहत पहली से 12वीं तक के विद्यार्थियों को रविवार को स्कूल जाना होगा। यह आदेश 22 जुलाई से 2 सितंबर तक उज्जैन नगर निगम के सभी स्कूलों पर प्रभावी रहेगा। शनिवार को हुई जिला प्रशासन की बैठक में यह निर्णय लिया गया है। इस संबंध में कलेक्टर ने आदेश भी जारी कर दिया है।

इसलिए लिया गया फैसला

माना जाता है कि सावन महीने में हर दिन करीब दो लाख से ज्यादा भक्त बाबा महाकाल के दर्शन करने आते हैं। सोमवार के दिन भीड़ और ज्यादा होती है। ऐसे में शहर के कई रास्तों में जाम लग जाता है। भीड़ में बच्चे परेशान नहीं हो और उनकी पढ़ाई में भी किस तरह की रुकावट नहीं आए इस कारण से यह फैसला लिया गया है।

Hindi News/ Ujjain / School Holiday: स्कूलों के लिए आदेश जारी, संडे को खुलेंगे, सोमवार को रहेगी छुट्टी

ट्रेंडिंग वीडियो