scriptउज्जैन में बवाल का VIDEO : सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति तोड़ने के बाद दो पक्षों में विवाद, जमकर पथराव | Ruckus in Ujjain 2 parties clash over dr ambedkar Sardar Patel statue stone pelting TI suspend suspended | Patrika News
उज्जैन

उज्जैन में बवाल का VIDEO : सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति तोड़ने के बाद दो पक्षों में विवाद, जमकर पथराव

विवादित भूमि पर मूर्ति स्थापना को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए, जिसमें दोनों तरफ से एक दूसरे पर पथराव किया गया है। मामले में लापरवाही बरतने वाले खाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है।

उज्जैनJan 25, 2024 / 06:31 pm

Faiz

news

उज्जैन में बवाल का VIDEO : सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति तोड़ने के बाद दो पक्षों में विवाद, जमकर पथराव

मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन से शुरु हुए विवाद ने आज हिंसक विवाद का रूप धारण कर लिया। गुरुवार को विवादित भूमि पर मूर्ति स्थापना को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए, जिसमें दोनों तरफ से एक दूसरे पर पथराव किया गया है। जानकारी के अनुसार, घटना में पुलिस भीण पर नियंत्रण करने में असफल रही, जिसके चलते उज्जैन पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया है।

 

बता दें कि, मामला मुख्यमंत्री मोहन यादव के गृह जिले उज्जैन के अंतर्गत आने वाले माकड़ोन इलाके का है, जहां दो पक्षों में सरदार वल्लभ भाई पटेल और डॉक्टर भीम राव अंबेडकर की मूर्ति स्थापना को लेकर शुरु हुए विवाद ने आज बवाल का रूप धारण कर लिया। दोनों पक्षों के लोग सड़कों पर उतर आए और एक पक्ष के लोगों ने विवादित स्थल पर स्थापित की गई सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति पर ट्रेक्टर चढ़ाकर उसके साथ तोड़फोड़ कर दी, जिसके बाद क्षेत्र में तनाव बढ़ गया। दूसरे पक्ष के लोगों ने पथराव शुरु कर दिया, जिसपर कुछ ही देर में दोनों और से पथराव के साथ लाठियां चलनी शुरु हो गईं। उग्र भीड़ ने कई गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की। कई गाड़ियों में आग भी लगाई गई। साथ ही कई दुकानों में भी तोड़फोड़ हुई है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8rs1c0

मूर्ति की तोड़फोड़ करने के मामले में उज्जैन एसपी सचिन शर्मा ने बताया कि पूरी घटना विधि विरुद्ध हुई है, इसलिए इसे लेकर पथराव की स्थिति बनी। घटनास्थल पर भारी पुलिसबल तैनात कर लिया गया है। फिलहाल हालात नियंत्रण में है। वहीं फुटेज के आधार पर 6 लोग, जिन्होंने ट्रैक्टर से मूर्ति तोड़ी है। चार अन्य को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरु कर दी है। वहीं मामले के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस विवाद में महिलाएं भी शामिल थीं, जिन्हें फुटेज के आधार पर चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी।

 

यह भी पढ़ें- Republic Day 2024 : दिल्ली में परेड करेंगी एमपी और छत्तीसगढ़ की 23 गर्ल कैडेट, बेहद मुश्किल था सिलेक्शन


इस बात पर हुआ विवाद

news

बता दें कि माकड़ोन मंडी गेट और बस स्टैंड के पास एक जमीन खाली पड़ी है। भीम आर्मी की मांग है कि इस स्थान पर डॉ. आंबेडकर की मूर्ति लगाई जाए, जबकि पाटीदार समाज की मांग है कि सरदार पटेल की मूर्ति लगे। मामला नगर पंचायत में विचाराधीन है। मूर्ति स्थापना के इस विवाद में दोनों पक्ष आमने – सामने आ गए और जमकर विवाद हुआ। हंगामें की जानकारी लगते ही पुलिस प्रशासन के आला अफसर मौके पर पहुंचे और हालात को काबू में लिया। मामले में लापरवाही बरतने वाले माकड़ोन थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है। इस बवाल में सब इंस्पेक्टर चोटिल हुए हैं, जिनका इलाज कराया जा रहा है फिलहाल इलाके में भारी पुलिसबल तैनात है।

 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की अपील

https://twitter.com/jitupatwari/status/1750477667080503648?ref_src=twsrc%5Etfw
dailymotion

Hindi News/ Ujjain / उज्जैन में बवाल का VIDEO : सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति तोड़ने के बाद दो पक्षों में विवाद, जमकर पथराव

ट्रेंडिंग वीडियो