scriptइंवेस्टर्स मीट : पुरानी हवेली, किले बनेंगे होटल-रिसोर्ट | old mansion, fortess will become hotel resort | Patrika News
उज्जैन

इंवेस्टर्स मीट : पुरानी हवेली, किले बनेंगे होटल-रिसोर्ट

पर्यटन उद्योग को बढ़ा देने की दिशा में पर्यटन विकास निगम नई पहल कर रहा है। इसके तहत निगम के होटल, रेस्टोरेंट, रिसोर्ट और अन्य प्रमुख स्थानों को लीज पर देगा।

उज्जैनJul 06, 2016 / 01:44 pm

Lalit Saxena

old mansion, fortess will become hotel resort

old mansion, fortess will become hotel resort

उज्जैन. पर्यटन उद्योग को बढ़ा देने की दिशा में पर्यटन विकास निगम नई पहल कर रहा है। इसके तहत निगम के होटल, रेस्टोरेंट, रिसोर्ट और अन्य प्रमुख स्थानों को लीज पर देगा। पर्यटन स्थलों में निवेश के अवसर पर इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन किया गया।

पर्यटन को बढ़ावा
पर्यटन विकास निगम प्रदेश में होटल, रेस्टोरेंट, रिसोर्ट प्रारंभ करने के साथ अपने प्रमुख स्थानों पर पर्यटन को बढ़ावा देने जा रहा है। विकास और निर्माण कार्य हो चुके हैं। इसी तरह पुरानी हवेलियों, किलों को भी हेरिटेज होटल के रूप में संचालित करना है। प्रदेश में ऐसे करीब 250 स्थान हैं। निगम की यह सब काम निजी क्षेत्र में देने की योजना है। इसके लिए पर्यटन विकास में रुचि रखने वाले इन्वेस्टर्स तैयार करने के लिए होटल उज्जयिनी में इंवेस्टर्स मीट का आयोजन हुआ। 

 fortess will become hotel resort

योजना की जानकारी दी
निवेशकों को आकर्षित करने के लिए, पर्यटन विभाग की ओर से दिए जाने वाले सहयोग और नीतियों, योजना की जानकारी दी गई। ऑनलाइन बोली से लीज- पर्यटन विकास निगम सह प्रबंध-निदेशक तन्वी सुंद्रियाल ने नई नीतियों, होटल तथा पर्यटकों के लिए अन्य प्रतिष्ठानों को बढ़ावा देने संबंधी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि निगम ने ‘वे-साइड सुविधाएं’ (डब्ल्यूएसए) के विकास के लिए 250 से अधिक जगह को चिन्हित किया है। इसे एक बहुत ही आसान और उपयोगकर्ता के अनुकूल ऑनलाइन बोली प्रक्रिया द्वारा निवेशको को 30 साल तक के लिए सौंपा जा सकता है। इसी तरह हेरिटेज संपत्तियों को रिसोर्ट और होटलों के विकास के लिए समान प्रक्रिया के साथ लीज पर रखा जा सकता है। इन्वेस्टर्स मीट और पर्यटन की संभावना के संबंध में पर्यटन विकास निगम के महेश पंजवानी, ए.के.राजोरिया ने होटल, रेस्तरां, ट्रेवल एंड टूर, रियल एस्टेट कंपनियों सहित विभिन्न उद्योगों के 90 प्रतिभागियों ने जानकारी दी।

Hindi News / Ujjain / इंवेस्टर्स मीट : पुरानी हवेली, किले बनेंगे होटल-रिसोर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो