scriptअटूट प्रेम: बेटे की मौत की खबर सुनकर मां ने भी दम तोड़ दिया, एक साथ विदा हुए दोनों | mother and son emotional story: A 100 year old mother also died after hearing the news of her son's death due to a heart attack | Patrika News
उज्जैन

अटूट प्रेम: बेटे की मौत की खबर सुनकर मां ने भी दम तोड़ दिया, एक साथ विदा हुए दोनों

mother and son emotional story: उज्जैन में भावुक करने वाली इस स्टोरी ने सभी की आंखें नम कर दी…। बेटे को हार्ट अटैक आया तो मां ने भी यह खबर सुन अपने प्राण त्याग दिए…।

उज्जैनJul 18, 2024 / 12:12 pm

Manish Gite

emotional story of mother and son
mother and son emotional story: अटूट प्रेम की इस अनूठी कहानी ने एक बार फिर लोगों को रुला दिया। उज्जैन के महिदपुर रोड (mahidpur road ujjain) स्थित इस गांव में सभी लोग दुखी हैं। बेटे को हार्ट अटैक आ गया और उसकी मौत हो गई। यह घटना सुनकर 100 साल की मां यह सदमा बर्दाश्त नहीं कर पाई। एक साथ दोनों की अर्थियां उठीं तो पूरा माहौल गमगीन हो गया।
मां-बेटे के अटूट प्रेम की दास्ता का उज्जैन जिले का झुटावद गांव गवाह बन गया। बेटे के जन्म से जुड़ा ममत्व का रिश्ता दोनों के एक साथ दुनिया से रुखसत होने के साथ मिसाल बन गया। अब हर कोई इस अटूट प्रेम की चर्चा कर रहा है।
झुटावद गांव के रहने वाले 60 साल के जुझारलाल राठौर को सीने में दर्द उठा था। परिवार के लोग उन्हें अस्पताल लेकर गए। लेकिन, हार्ट अटैक से डाक्टर भी उन्हें नहीं बचा पाए। जब बेटे के निधन की खबर मां तक पहुंच गई तो 100 साल की मां कावेरीबाई ये अवाक रह गई। परिवार के लोगों ने बताया कि बेटे की मौत की बात सुनकर मां पथरा सी गई थी और सिर पकड़कर बैठ गईं। वो कुछ बोल नहीं रही थी। काफी देर तक वो सिर पर हाथ पकड़कर बैठी रही।
परिवार के लोग कुछ समझ पाते कि बेटे के दुख में मां सिर पकड़कर बैठ गई हैं, लेकिन जैसे ही मां को हिलाया तो पता चला कि मां की सांसें थम चुकी थीं। मां और बेटे की मौत की सूचना जिसे भी मिली वो दोनों के अटूट प्रेम की चर्चा करने लगा। घर से दोनों की एक साथ अर्थी उठी, एक साथ ही दाह संस्कार हुआ, तो पूरा गांव गमगीन हो गया था।

एक को दर्द तो दूसरा कराहता था

महिदपुर रोड के पास स्थित ग्राम झुटावद के ग्रामीण कहते हैं कि कावेरीबाई की आयु 100 साल हो चुकी थी। वह बेटे जुझारलाल से बहुत प्रेम करती थी। इतना ही प्रेम जुझारलाल को भी मां से था। दोनों के प्रेम को लेकर परिवार कहता है कि इतना प्रेम था कि एक को दर्द होता था तो दूसरा कराह उठता था।

छतरपुर में भी हुआ था ऐसा वाकया

हाल ही में छतरपुर में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था। जिसमें पोते की मौत की खबर सुनकर दादा को हार्ट अटैक आ गया था। एक साथ दोनों की अर्थी उठी थी।

Hindi News / Ujjain / अटूट प्रेम: बेटे की मौत की खबर सुनकर मां ने भी दम तोड़ दिया, एक साथ विदा हुए दोनों

ट्रेंडिंग वीडियो