scriptपेंशन राशि की लालच में बेटे-बहू ने कर दी मां की हत्या, मचा हड़कंप | Greedy son and daughter-in-law murderd their mother for her Old Age Pension money | Patrika News
उज्जैन

पेंशन राशि की लालच में बेटे-बहू ने कर दी मां की हत्या, मचा हड़कंप

Old Age Pension : मां को मिलने वाली पेंशन राशि को पाने की लालच में बेटे–बहू ने चढ़ा दी मां की बलि और फिर मौके से हुए फरार।

उज्जैनOct 17, 2024 / 02:52 pm

Akash Dewani

Old Age Pension
Old Age Pension : मध्य प्रदेश की धर्म नगरी उज्जैन से दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। यहां एक लालची बेटे और बहू ने अपनी बूढ़ी मां को धक्का मारकर मौत के घाट उतार दिया। बेटा और बहू अपनी 75 साल की मां को मिलने वाली पेंशन राशि को लेकर उससे झगड़ा किया करते थे। एक दिन, झगड़ा इतना बढ़ गया कि गुस्से में बेटे ने अपनी मां को धक्का मार दिया जिससे मां को सिर में चोट आ गई और उसकी मौत हो गई। मां को इस हालत में छोड़कर बेटा अपनी पत्नी के साथ फरार हो गया लेकिन पुलिस ने दोनों को रास्ते दबोच लिया और उनपर मामला दर्ज किया।

यह है पूरा मामला

दरअसल, उज्जैन के दताना गांव में रहने वाली भंवरबाई सोनगरा को वृद्धावस्था पेंशन मिलती थी। इस पेंशन की राशि वह अपनी बेटी के बच्चों पर खर्च कर देती थी जिससे उसका पहला बेटा लालू और बहू राधा नाखुश थे। इसी बात को लेकर दोनों ने मां से झगड़ा किया। यह विवाद इतना बढ़ गया की लालू ने गुस्से में आकर मां को धक्का मार दिया जिससे महिला सिर के बल जमीन पर गिर पड़ी और उसे गहरी चोट आ गई। धक्का मारने के बाद दोनों बेटा-बहू फरार हो गए। कुछ देर बाद महिला का दूसरा बेटा बालू घर पंहुचा और मां को इस हालत में देख दंग रह गया। वह तुरंत मां को लेकर पास के अस्पताल में पंहुचा जहां उसे पता चला कि मां कि मृत्यु हो चुकी है। बालू ने फिर नरवर पुलिस चौकी जाकर इसकी शिकायत की।
यह भी पढ़े – दिवाली से पहले आ गई खुशखबरी! 3 हजार से ज्यादा शिक्षकों को मिलेगी जॉइनिंग

पुलिस ने आरोपियों को दबोचा

नरवर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पहले महिला के शव को पोस्टमार्टम करवाया और फिर शव को परिजन को सौंप कर मामले की जांच में जुट गई। पुलिस ने फरार बेटा-बहू को पकड़ने के लिए टीम बनाई क्योंकि उन्हें खबर मिली थी कि दोनों बड़वानी भागने वाले है। पुलिस ने दोनों को रास्ते में ही दबोच लिया। पोस्टमार्टम की शॉर्ट रिपोर्ट के आधार पर दोनों के खिलाफ पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया।

Hindi News / Ujjain / पेंशन राशि की लालच में बेटे-बहू ने कर दी मां की हत्या, मचा हड़कंप

ट्रेंडिंग वीडियो