scriptमहाकाल लोक में 24 घंटे फ्री रहेगी एंट्री, कॉरिडोर में ऐसे मिलेगा प्रवेश | Mahakal Lok, live darshan, booking, ujjain, pm modi, mahakal corridor | Patrika News
उज्जैन

महाकाल लोक में 24 घंटे फ्री रहेगी एंट्री, कॉरिडोर में ऐसे मिलेगा प्रवेश

14 अक्टूबर के बाद महाकाल मंदिर जाएंगे, तो निश्चित ही आप आराम से महाकाल लोक का भ्रमण करने के साथ ही बाबा महाकाल के आसानी से दर्शन कर सकेंगे।

उज्जैनOct 12, 2022 / 12:55 pm

Subodh Tripathi

महाकाल लोक में 24 घंटे फ्री रहेगी एंट्री, कॉरिडोर में ऐसे मिलेगा प्रवेश

महाकाल लोक में 24 घंटे फ्री रहेगी एंट्री, कॉरिडोर में ऐसे मिलेगा प्रवेश

उज्जैन. महाकाल मंदिर उज्जैन को भव्य रूप प्रदान करने के लिए तैयार किया गया महाकाल कोरिडोर का लोकार्पण हो गया है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11 अक्टूबर को महाकाल लोक देश वासियों को समर्पित कर दिया है, वहीं सीएम ने भी तुरंत महाकाल लोक को जनता जर्नादन के लिए खोल दिया है, ताकि किसी को भी यहां दर्शन करने और महाकाल लोक का भ्रमण करने में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हो, हालांकि लोकार्पण के चलते हुई साज सज्जा की सामग्रियों को हटाने में अभी एक दो दिन का समय लगेगा, इस कारण अगर आप 14 अक्टूबर के बाद महाकाल मंदिर जाएंगे, तो निश्चित ही आप आराम से महाकाल लोक का भ्रमण करने के साथ ही बाबा महाकाल के आसानी से दर्शन कर सकेंगे।

जानकारी के अनुसार महाकाल लोक का लोकार्पण होते ही जिसको जहां से रास्ता नजर आ रहा है, वहीं से उन्हें प्रवेश दिया जा रहा है, लेकिन एक दो दिन बाद से व्यवस्था सुचारू रूप से कर दी जाएगी, फिलहाल देशभर से आनेवाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो, इस कारण उन्हें जहां से आ रहे हैं। वहीं से आने दिया जा रहा है, क्योंकि उन्हें वहां से प्रवेश नहीं दिया जाएगा, तो फिर एक दो किलोमीटर घूम कर आना पड़ेगा।

नहीं लगेगा एक भी रुपया
कई लोगों को ये लग रहा था कि शायद महाकाल कॉरिडोर में प्रवेश की कोई एंट्री फीस होगी, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है, महाकाल कॉरिडोर आम और खास सभी के लिए नि:शुल्क है, यहां भ्रमण करने का और मंदिर पहुंचने का एक भी रुपया नहीं लगेगा, हां जो वीईपी टिकट आदि लगता है, वह पूर्ववत ही रहेगा। लेकिन महाकाल लोक भ्रमण का अलग से कोई पैसा नहीं लगेगा।


ऐसे मिलेगा प्रवेश
कई लोग ये भी सोच रहे होंगे कि क्या महाकाल लोक भ्रमण करने के लिए कहां जाना पड़ेगा, कहां से रास्ता रहेगा, वे लोग बेफ्रिक रहेंं, आप महाकाल बाबा के दर्शन करने जाएंगे, तो महाकाल लोक से ही आपको प्रवेश मिलेगा, आप महाकाल लोक भ्रमण करते हुए ही महाकाल मंदिर पहुंचेंगे, इसके बाद आप दर्शन करने के बाद मंदिर से बाहर निकल सकेंगे। महाकाल मंदिर दर्शन का समय पहले के अनुसार ही रहेगा, वैसे तो मंदिर 24 घंटे, कुछ समय छोड़कर खुला रहता है, उसी अनुसार आपको भी महाकाल लोक में प्रवेश मिलेगा।

 

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8edia1
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8ed0zt

Hindi News / Ujjain / महाकाल लोक में 24 घंटे फ्री रहेगी एंट्री, कॉरिडोर में ऐसे मिलेगा प्रवेश

ट्रेंडिंग वीडियो