scriptKamalnath – लोकसभा चुनाव लड़ने पर कमलनाथ का बड़ा बयान, Video में देखेें – बीजेपी में जाने और नकुलनाथ पर क्या बोले | Kamal Nath refuses to contest Lok Sabha elections from Chhindwara | Patrika News
उज्जैन

Kamalnath – लोकसभा चुनाव लड़ने पर कमलनाथ का बड़ा बयान, Video में देखेें – बीजेपी में जाने और नकुलनाथ पर क्या बोले

Kamal Nath पूर्व सीएम व पूर्व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने लोकसभा चुनाव लड़ने पर अहम बयान दिया है

उज्जैनMar 05, 2024 / 04:49 pm

deepak deewan

kamalnath_ujjain.png

पूर्व सीएम व पूर्व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ

लोकसभा चुनावों को लेकर एमपी में इन दिनों दोनों दलों में हलचल मची हुई है। बीजेपी उम्मीदवारों की पहली सूची जारी हो चुकी है पर इनमें 24 नामों की ही घोषणा की गई। बाकी बचे 5 प्रत्याशियों को लेकर जबर्दस्त जद्दोजहद चल रही है। इधर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की न्याय यात्रा अभी एमपी में ही है और पार्टी में प्रत्याशियों पर भी माथापच्ची चल रही है। इस बीच पूर्व सीएम व पूर्व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ का बड़ा बयान सामने आया है।

 

 

कांग्रेस नेता कमलनाथ kamalnath मंगलवार को उज्जैन के दौरे पर थे। यहां वे मीडिया से मुखातिब हुए और दावा किया कि लोकसभा चुनावों loksabha election में कांग्रेस congress कम से कम 12—13 सीटें जीत रही है। कमलनाथ ने लोकसभा चुनाव लड़ने से साफ इंकार कर दिया। उन्होंने बीजेपी में जाने की अटकलों का भी जवाब दिया।

यह भी पढ़ें—weather update – कहां कहर ढाएगा चक्रवातीय पश्चिमी विक्षोभ, जानिए 10 मार्च तक कैसा रहेगा मौसम

छिंदवाड़ा से नकुल ही लड़ेंगे— उज्जैन में कमलनाथ ने कहा कि मैं लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रहा हूं। उनसे पत्रकारों ने प्रश्न किया कि वे कहां से चुनावी मैदान में उतरेंगे! इसके जवाब में कमलनाथ बोले कि मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा, छिंदवाड़ा से नकुल ही लड़ेंगे। गौरतलब है कि कांग्रेस ने आधिकारिक तौर पर अभी एक भी प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है।

कमलनाथ ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस कम से कम 12-13 सीटें जीतेगी। उन्होंने बताया कि मैंने कई जगहों पर लोगों से बात की है और पहले भी दौरे करता था। इसी आधार पर कह रहा हूं कि लोकसभा चुनावों में कांंग्रेस की स्थिति बेहतर होगी। कमलनाथ में इन चुनावों में भी पार्टी के लिए दौरे करने की बात कही।

यह भी पढ़ें—Breaking – सिंधिया के खिलाफ कांग्रेस से खड़े होंगे केपी यादव! टिकट कटने के बाद दिया बड़ा बयान

पूर्व सीएम ने बताया कि एमपी में लोेकसभा के उम्मीदवार चुनने के लिए कांग्रेस की सीईसी की बैठक कल होगी। उन्होंने कहा कि बैठक के बाद 15-20 सीटें पर कांग्रेस के प्रत्याशी के नामों की घोषणा हो जाएगी। बीजेपी के अबकी बार 400 पार के नारे को उन्होंने हवाबाजी बताते हुए कहा कि ये सब माहौल बनाने की बातें है, बीजेपी इनमें माहिर है।

खुद के बीजेपी में जाने के प्रश्न पर उन्होंने पत्रकारों से प्रतिप्रश्न किया— क्या आपने मेरे मुंह से कभी ऐसा सुना! उन्होंने कहा कि छिंदवाड़ा से नकुलनाथ चुनाव लड़ेंगे। वहां मैंने अपनी पूरी जवानी समर्पित कर दी, अपनी जिंदगी के 45 साल दिए हैं। छिंदवाड़ा के विकास की देशभर में चर्चा की जाती है।

Hindi News/ Ujjain / Kamalnath – लोकसभा चुनाव लड़ने पर कमलनाथ का बड़ा बयान, Video में देखेें – बीजेपी में जाने और नकुलनाथ पर क्या बोले

ट्रेंडिंग वीडियो