script704 करोड़ रुपए में बदल जाएगी एमपी के इस फोरलेन सड़क की सूरत, ग्रामीणों को होगा बड़ा फायदा | four lane road of MP will change in Rs 704 crore villagers will get great benefit | Patrika News
उज्जैन

704 करोड़ रुपए में बदल जाएगी एमपी के इस फोरलेन सड़क की सूरत, ग्रामीणों को होगा बड़ा फायदा

Four Lane Road: मध्यप्रदेश में सिंहस्थ-2028 को देखते हुए फोरलेन सड़कों का निर्माण कार्य किया जा रहा है। कई सड़कें टू लेन से फोर लेन में तब्दील की जा रही हैं।

उज्जैनOct 17, 2024 / 04:51 pm

Himanshu Singh

four lane road
Four Lane Road: मध्यप्रदेश को जल्द ही एक फोरलेन सड़क की सौगात मिलने जा रही है। जहां उज्जैन-मक्सी के बीच की टू लेन रोड़ को फोरलेन सड़क में तब्दील किया जाएगा। इसकी लागत 704 करोड़ रुपए होगी। सड़क निर्माण के लिए पांच महीने पहले मिली स्वीकृति के बाद डीपीआर और फिजिबिलिटी सर्वे का काम पूरा होने की कगार पर है।

इन सड़कों का हो चुका निर्माण


आगर रोड, देवास रोड का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। बड़नगर-बदनावर, गरोठ सहित कई सड़कों का निर्माण कार्य जारी है। जिसको टू लेन से सिक्सलेन में बदलने का काम जारी है। दूसरे चरण में 36 किलोमीटर मक्सी रोड, 44 किलोमीटर उन्हेल-नागदा-जावरा रोड और 49 किलोमीटर का इंदौर फोरलेन रोड का बनना प्रस्तावित है। जो कि चिंतामन गणेश से इंदौर एयरपोर्ट तक बनेगा।

अलग-अलग मार्गों पर बनेंगे 14 पुल


सड़कों का कार्य पूरा करने के लिए मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम ने योजना बनाई है। जो कि सिंहस्थ-2028 के कार्य योजना का हिस्सा है। इसमें उज्जैन में ट्रांसपोर्ट की कनेक्टिविटी की सुविधा के साथ-साथ उज्जैन विकास करेगा। उज्जैन में बड़े उद्योग भी स्थापित करने की तैयारी है। यातायात को सुगम बनाने के लिए सड़कों को चौड़ा कर 14 नए पुल बनाने की भी तैयारी है।

इंदौर रोड सिक्सलेन का परीक्षण शुरू


इंदौर रोड के सिक्सलेन निर्माण 735 करोड़ की लागत से होना है। जिसके परीक्षण की शुरुआत हो चुकी है। पिछले महीने ही उज्जैन में परीक्षण कार्य पूरा किया गया था। अब इंदौर रोड़ में मिट्टी के परीक्षण की शुरु हो चुकी है। यह पूरा काम एमपीआरडीसी देख रही है।

Hindi News / Ujjain / 704 करोड़ रुपए में बदल जाएगी एमपी के इस फोरलेन सड़क की सूरत, ग्रामीणों को होगा बड़ा फायदा

ट्रेंडिंग वीडियो