scriptहंगामे से बचने भाजपा-कांग्रेस साथ बैठे और चुन लिए निर्विरोध सदस्य | zila parishad permanent committees election in udaipur zila parishad | Patrika News
उदयपुर

हंगामे से बचने भाजपा-कांग्रेस साथ बैठे और चुन लिए निर्विरोध सदस्य

जिला परिषद की स्थायी समिति में सदस्यों के चुनाव
 
 

उदयपुरAug 07, 2021 / 11:34 am

Mukesh Hingar

हंगामे से बचने भाजपा—कांग्रेस साथ ​बैठे और चुन लिए निर्विरोध सदस्य

हंगामे से बचने भाजपा—कांग्रेस साथ ​बैठे और चुन लिए निर्विरोध सदस्य

उदयपुर. जिला परिषद की स्थायी समितियों के सदस्यों के चुनाव शुक्रवार को हो गए। समिति सदस्यों के चुनाव बिना विवाद हो जाए इसके लिए भाजपा व कांग्रेस के कुछ नेताओं व जिला परिषद सदस्यों ने जब से बैठक का एजेंडा निकला तब से सम्न्वय के लिए होमवर्क किया जिसका परिणाम यह रहा कि चुनाव में सभी सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हुए।
असल में पिछली बार जब आयोजना समिति की बैठक में हुए विवाद और चुनाव स्थगित होने से सबक लेते हुए पहले ही दोनों ही दलों के बीच संवाद के साथ समझाइश हो गई। पिछले दिनों से चल रहे समझाइश के दौर में इसी बात पर जोर था कि किसी भी स्थिति में जिले में विकास पर अड़चन नहीं आए। ये चुनाव आराम से सर्वसम्मति से हो जाए ताकि आगे कार्य अच्छे से चलते रहे। बैठकों में आयोजना समिति के चुनाव को लेकर बिगड़े माहौल की तस्वीरें और आज तक वापस चुनाव नहीं होने की बात भी बीच-बीच में रखी गई। भाजपा की तरफ जिला प्रमुख ममता कुंवर, उप जिला प्रमुख पुष्करलाल तेली, भाजपा देहात अध्यक्ष भंवर सिंह पंवार, गिर्वा के पूर्व प्रधान तख्तसिंह शक्तावत और कुछ विधायक तो कांग्रेस से देहात अध्यक्ष लालसिंह झाला, जिला परिषद सदस्य ख्यालीलाल सुहालका, कामिनी गुर्जर ने भागीदारी निभाई।
निर्वाचन अधिकारी अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी शैलेष सुराणा ने चुनाव प्रक्रिया शुरू कराई। इसके साथ सर्वसम्मति होने से निर्विरोध चुनाव हुए। समितियों में मुख्य समिति प्रशासन एवं स्थापना समिति है।
हंगामे से बचने भाजपा—कांग्रेस साथ ​बैठे और चुन लिए निर्विरोध सदस्य
ये चुने गए समितियों में सदस्य
1. प्रशासन व स्थापना : पुष्कर तेली, कामिनी गुर्जर, कुरीलाल, पुष्पा शर्मा व रीनादेवी
2. वित्त एवं कराधान : चुन्नीलाल, रणजीत कुमार, मनोहरलाल मीणा, संतोषी मीणा व शंकरलाल पटेल
3. विकास एवं उत्पादन कार्यक्रम : ख्यालीलाल, सुनीता मांडावत, धर्मेन्द्र कुमार, मदन सिंह कृष्णावत व सविता देवी
4. शिक्षा : विशल्या कोठारी, रोड़ीलाल, खुशबु, केशवलाल व दौलत सिंह
5. ग्रामीण जलप्रदाय, स्वास्थ्य व स्वच्छता : अरुणा, फेफाबाई, कालुराम मीणा, मंगलीदेवी व चुन्नीलाल भील
6. ग्रामीण विकास : ललित कुमार शर्मा, दूदाराम डांगी, खूबीलाल, इन्दिरा व लक्ष्मणलाल

आज अध्यक्ष चुनेंगे
समितियों में चुने गए सदस्य शनिवार को अध्यक्ष का चुनाव करेंगे। इसके लिए भी सर्वसम्मति पर संवाद हुआ है और पूरा प्रयास है कि शुक्रवार की तरह ही चुनाव हो जाए।
हंगामे से बचने भाजपा—कांग्रेस साथ ​बैठे और चुन लिए निर्विरोध सदस्य
गिर्वा प.स. में भी निर्विरोध चुने
इधर, जिले भर में पंचायत समितियों में भी समितियों के अध्यक्ष के चुनाव हुए। प.स. गिर्वा में विभिन्न समिति अध्यक्षो के चुनाव निर्विरोध हुए। प्रशासन एवम स्थापना समिति में अध्यक्ष अनिता मीणा, वित्त एवम कराधान में पदमराज डामोर, शिक्षा समिति में बिंदु देवी गुर्जर, विकास और उत्पादन समिति में लोकेश मेघवाल, ग्रामीण जलप्रदाय एवम स्वास्थ्य समिति में बिंदु देवी, ग्रामीण विकास समिति में नारायणी देवी को अध्यक्ष निर्वाचित हुई।
ऋषभदेव में भी निर्विरोध चुने
ऋषभदेव पं.स. में प्रशासन व स्थाई समिति में प्रधान केशरदेवी, वित्त में शांतिलाल, शिक्षा में सालिगराम, विकास व उत्पादन में उप प्रधान शंकरलाल, ग्रामीण, जलप्रदाय में राजेन्द्र कुमार व ग्रामीण विकास में प्रधान केशरदेवी अध्यक्ष चुनी गई।

Hindi News / Udaipur / हंगामे से बचने भाजपा-कांग्रेस साथ बैठे और चुन लिए निर्विरोध सदस्य

ट्रेंडिंग वीडियो