scriptपीडि़ता को मिलेगा आशियाना, कार्रवाई शुरू | victim Will get home, action will start | Patrika News
उदयपुर

पीडि़ता को मिलेगा आशियाना, कार्रवाई शुरू

प्रशासन ने ली सुध

उदयपुरJul 10, 2021 / 07:02 pm

surendra rao

victim Will get home, action will start

पीडि़ता को मिलेगा आशियाना, कार्रवाई शुरू

बाठेरड़़ा खुर्द (उदयपुर).भीण्डर पंचायत समिति के बगड़ ग्राम पंचायत विलकावास गांव की चोकली बाई को शीघ्र ही आशियाना मिल जाएगा। इसकी कार्रवाई प्रशासन ने शुरू कर दी है।
राजस्थान पत्रिका ने शुक्रवार के अंक में चोकली की दस्तां बयां की। इस पर भींडर विकास अधिकारी अल सुबह मौके पर पहुंचे। वहीं बगड़ पंचायत के जिम्मेदारों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इधर खबर प्रकाशित होने के बाद कांग्रेस के युवा नेता भीम सिंह चुंडावत भी चोकली बाई की सुध लेने पहुंचे। वहीं प्रशासन को तुरंत आवश्यक सुविधा उपलब्ध कराने की दूरभाष पर अवगत कराया।
गौरतलब है कि चोकली बाई की शादी कुराबड़ के आडातालाई गांव में हुई। शादी के बाद पति शराब के नशे में आए दिन मारपीट और गाली गलौज करता था। वहीं इसी दौरान दूसरी शादी भी कर ली। अपने जीवन यापन के लिए अपने पीहर में अपने माता पिता के साथ रहने लगी। चोखली बाई अपने पिता की अकेली संतान है। 5 वर्ष बाद माता पिता की भी मौत गयी। माता पिता की मौत के बाद चौखली बाई आर्थिक तंगी एवं परिवार जन के अभाव में कई साल से मानसिक परेशान रह रही है।
उपखंड अधिकारी ने लिया जायजा
उक्त मामले को लेकर के उपखंड अधिकारी श्रवण सिंह राठौड़ ने शुक्रवार को विलकावास पहुंचकर चोकली बाई की स्थिति को जाना। मौके पर खेरोदा पटवारी गिरधर सिंह को मौके पर बुलाकर के आशियाना निर्माण के लिए दो मजदूर से तुरंत ही काम शुरू करवाया। वहीं पंचायत एवं पटवारी को आवश्यक दिशा निर्देश देककर 15 दिन में मकान निर्माण की प्रगति रिपोर्ट करने के लिए निर्देश दिए।

Hindi News / Udaipur / पीडि़ता को मिलेगा आशियाना, कार्रवाई शुरू

ट्रेंडिंग वीडियो