scriptहमले के खिलाफ सड़क पर उतरे समाजजन | Social people came out on the road against the attack | Patrika News
उदयपुर

हमले के खिलाफ सड़क पर उतरे समाजजन

बदमाशों पर कार्रवाई को लेकर सर्वसमाज व्यापारियों ने भी बंद रखे प्रतिष्ठान

उदयपुरAug 16, 2021 / 05:36 pm

jagdish paraliya

हमले के खिलाफ सड़क पर उतरे समाजजन

हमले के खिलाफ सड़क पर उतरे समाजजन

धरियावद (उदयपुर). क्षेत्र में विगत दिनों बदमाशों द्वारा दो अलग-अलग घटनाओं में एक निजी रिसोर्ट में एक व्यापारी एवं एक निजी पेट्रोल पम्प पर दो मीणा समाज के युवाओं के साथ मारपीट एवं जानलेवा हमले में वांछित आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग को लेकर शनिवार को धरियावद नगर सर्वसमाज, व्यापार संघ एवं आदिवासी समाज ने सड़क पर उतरकर शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया। इस दौरान धरियावद सर्वसमाज व्यापारियों सहित आदिवासी समाज ने पुलिस प्रशासन को वांछित आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी को लेकर ज्ञापन सौपें। इधर बदमाशों पर कार्रवाई को लेकर सर्वसमाज एवं व्यापारियों ने धरियावद नगर के समस्त प्रतिष्ठान बंद रखे जो दोपहर तक बंद रहे। सुबह धरियावद सर्वसमाज एवं व्यापारियों ने पुराना बसस्टैंड से उपखंड कार्यालय एवं पुलिस थाने तक विरोध रैली निकाली। बाद में पुलिस प्रशासन को ज्ञापन सौपें। इधर बदमाशों की गिरफ्तारी कड़ी कानूनी कार्यवाही की मांग को लेकर दोपहर को आदिवासी समाज भी हजारों की संख्या में सड़क पर उतरा। जहां समाजजनों ने शेष बदमाशों की गिरफ्तारी को लेकर ढोल नगाड़ों के बीच शांतिपूर्ण रैली निकाली। मीणा समाज के सामुदायिक भवन रेणिया मंगरी से शुरू हुई आक्रोश रैली नगर के विभिन्न मार्गों से होते हुए उपखंड कार्यालय पहुंची। जहां आदिवासी समाजजनों ने उपखंड कार्यालय एवं पुलिस थाने के बाहर जमकर नारेबाजी एवं शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान समाजजनों ने एक संक्षिप्त सभा की जिसमें वक्ताओं ने धरियावद क्षेत्र में बदमाशों एवं आसमाजिक तत्वों द्वारा इस प्रकार की घटनाएं एवं जानलेवा हमले की कड़े शब्दों में निंदा की। साथ ही पुलिसप्रशासन पर मामले में ठुलमुल रवैया अपनाने का आरोप लगाया। इधर बड़ी तादाद में आदिवासी समाज द्वारा कार्यालय एवं थाने के बाहर प्रदर्शन की सूचना पर पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी एसडीओ रामचंद्र खटीक, पुलिस उपअधीक्षक अरविंद विश्रोई, सीआई दिलीपसिंह चारण तत्काल मौके पर पहुंचे। जहां आदिवासी समाज के साथ लम्बी समझाइश वार्ता चली। इस दौरान आदिवासी समाज ने एक स्वर में पुलिस प्रशासन को मामले में वांछित आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की तथा कहा कि शांतिप्रिय तहसील क्षेत्र में गुंडा तत्वों द्वारा इस प्रकार जानलेवा हमले के मामले भविष्य में समाज कताई बर्दशत नहीं करेगा। जिसके बाद पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने पुलिस द्वारा मामले में अब तक की गई कानूनी कार्यवाही के बारे में विस्तृत जानकारी के साथ समाजजनों से समझाईश की।
व्यापारियों ने सुबह से बंद रखे प्रतिष्ठान
इधर नगर के सर्वसमाज एवं व्यापारियों ने आदिवासी समाज के सर्मथन में सुबह से स्वत: अपने अपने प्रतिष्ठान बंद रखें। जिसके चलते बंद पूर्णता सफल रहा।
चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात रहा
बदमाशों की गिरफ्तारी को लेकर समाजजनों एवं व्यापारियों के प्रदर्शन की सूचना के चलते कानून व्यवस्था को लेकर जिले के देवगढ़, पारसोला, धमोत्तर, महिला थाना प्रतापगढ़ सहित धरियावद थाने से बड़ी संख्या में पुलिस जवान धरियावद के प्रमुख बाजारों चौराहे पर दिनभर तैनात रहे।

Hindi News / Udaipur / हमले के खिलाफ सड़क पर उतरे समाजजन

ट्रेंडिंग वीडियो