scriptपैंथर का आतंक: डीएफओ को बुलाने पर अड़े रहे ग्रामीण, समझाइश पर माने, दो घंटे मार्ग रहा जाम | Patrika News
उदयपुर

पैंथर का आतंक: डीएफओ को बुलाने पर अड़े रहे ग्रामीण, समझाइश पर माने, दो घंटे मार्ग रहा जाम

गोगुंदा-झाड़ोल मार्ग पर दो घंटे तक लगाए रखा जाम, पैंथर के हमले में महिला की मौत का मामला

उदयपुरSep 30, 2024 / 12:12 am

Shubham Kadelkar

गोगुंदा- झाड़ोल मार्ग पर जाम लगाकर बैठे ग्रामीण

गोगुंदा(उदयपुर). गोगुंदा क्षेत्र के बगडूंदा ग्राम पंचायत के गुर्जरों का गुढ़ा में शनिवार शाम पैंथर के हमले में महिला की मौत के बाद वन अधिकारी नहीं पहुंचने से गुस्साए ग्रामीणों ने रविवार दोपहर गोगुंदा-झाड़ोल मार्ग पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया। करीब दो घंटे बाद उपखंड अधिकारी की समझाइश के बाद जाम हटा और शव का पोस्टमार्टम हो सका।
शनिवार शाम को गुर्जरों का गुढ़ा निवासी गट्टू बाई (55) पत्नी मोतीलाल गुर्जर की पैंथर के हमले से मौत हो गई थी। वह अपने पति के साथ खेत पर बने मकान में रहती थी। दोपहर को घास लेने पहाड़ी पर गई थी। घर नहीं लौटने पर पति ने तलाशा तो पहाड़ी पर उसका शव मिला। जिसे पैंथर ने बुरी तरह से नोंच दिया था। इसी क्षेत्र में पैंथर के हमलों में यह 5वीं मौत होने पर गुस्साए ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने डीएफओ को बुलाने की मांग की। इसके बाद ही शव को गोगुंदा ले जाने को कहा। रात में वन विभाग के अधिकारी नहीं पहुंचने पर रविवार को फिर ग्रामीणों ने नाराजगी जताई और जाम लगा दिया। मौके पर पहुंचे उपखंड अधिकारी डॉ. नरेश सोनी, डिप्टी गजेंद्र सिंह राव, तहसीलदार ओम सिंह लखावत, सायरा तहसीलदार कैलाश इंटोदिया, थानाधिकारी शैतान सिंह नाथावत ने समझाइश की और ग्रामीणों की मांगों से सरकार को अवगत करवाने की बात कही। जिसके बाद ग्रामीण माने और मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया। बडी संख्या में ग्रामीणों के विरोध प्रदर्शन में पहुंचने पर अतिरिक्त पुलिस जाब्ता बुलाया गया।

छाली में एक और पैंथर पिंजरे में आया

उधर, रविवार देर रात छाली में एक और पैंथर पिंजरे में कैद हो गया। वन विभाग अब तक चार पैंथर को पकड़ चुका है। छाली के बाघदडा में पिछले दिनों गाय के हमले के बाद लगाए गए पिंजरे में रविवार को पैंथर कैद हो गया। सरपंच गणेशलाल खैर ने वन विभाग को सूचना दी। जिसके बाद पहुंचे वनकर्मी पैंथर को सज्जनगढ़ बायोलॉजिकल पार्क ले गए। सरपंच ने बताया कि यहां अभी भी एक और पैंथर का मूवमेंट दिखाई दे रहा है।

सांसद ने ली बैठक

उदयपुर सांसद मन्ना लाल रावत ने क्षेत्र में पैंथर के हमले में अब तक पांच जनों की मौत होने के बाद गोगुंदा पंचायत समिति में अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने बताया कि अब तक 3 प्रकरण में सरकार से 5-5 लाख रुपए की सहायता स्वीकृत हुई है ।

Hindi News / Udaipur / पैंथर का आतंक: डीएफओ को बुलाने पर अड़े रहे ग्रामीण, समझाइश पर माने, दो घंटे मार्ग रहा जाम

ट्रेंडिंग वीडियो