scriptसड़कों की बदहाली का मचा शोर, सत्ता पक्ष और विपक्ष का साझा जोर | panchayat samiti | Patrika News
उदयपुर

सड़कों की बदहाली का मचा शोर, सत्ता पक्ष और विपक्ष का साझा जोर

panchayat samiti साधारण सभा में बीज वितरण का लेकर मिलीभगत का आरोप

उदयपुरOct 19, 2019 / 01:41 am

Sushil Kumar Singh

सड़कों की बदहाली का मचा शोर, सत्ता पक्ष और विपक्ष का साझा जोर

सड़कों की बदहाली का मचा शोर, सत्ता पक्ष और विपक्ष का साझा जोर

उदयपुर/ सलूंबर. panchayat samiti पंचायत समिति की साधारण सभा में सड़क की बदहाली को लेकर जनप्रतिनिधियों ने खासी नाराजगी दिखाई। अन्य मामलों में हमेशा धुरविरोधी रहने वाले सत्ता पक्ष और विपक्ष ने सड़कों की खराब स्थिति में सुधार को लेकर साझा जोर दिया। इससे पहले नवनिर्वाचित प्रधान सूरजमल मीणा की अध्यक्षता में सभा का शुभारंभ हुआ। बैठक में बीज वितरण व्यवस्था में मिलीभगत के आरोप लगाते हुए विपक्ष ने सत्ता पक्ष को घेरने की कोशिश भी की। जनप्रतिनिधियों और विभागीय अधिकारियों के बीच शुरू हुई बैठक में सदस्य भगवतीलाल कलाल ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना व अन्य योजनाओं में निर्मित सड़कों की निर्माण अवधि के एक वर्ष में हुई बदहाली का मुद्दा उठाया। आरोप लगाए कि गुणवत्ता और घटिया निर्माण के बीच अधिकांश सड़कें बनने के साथ ही बिखर गई हैं। इस पर सभी जनप्रतिनिधियों ने एक स्वर में विभागीय अधिकारियों की अनदेखी करने, गुणवत्ता को लेकर मौन साधे रखने, संवेदकों के खिलाफ कार्रवाई में देरी करने के अलावा मिलीभगत जैसे कई गंभीर आरोप जड़े । बेड़ावल सलूंबर मार्ग को लेकर दुर्गा मीणा की ओर से मांगी गई जानकारी पर विभाग के सहायक अभियंता मणिलाल मेघवाल ने जवाब कहा कि प्रस्तावित सड़क पर 5 किलोमीटर तक निर्माण को लेकर स्वीकृति मिली है। जल्द ही कार्य को दिशा दी जाएगी। इसी तरह अभियंता की ओर से अन्य खराब सड़कों में सुधार को लेकर आश्वासन दिया गया।
बीज पर बवाल
इधर, पंचायत समिति सदस्य सीपी मेहता ने कृषि विभाग की बीज वितरण प्रणाली में ग्राम सेवकों की पारदर्शिता पर सवाल खड़े किए। आरोप लगाए कि चेहरा देखकर चहेतों को लाभान्वित करने वाले ग्राम सेवकों की मनमानी के बीच गरीब तबके के किसानों को जेब ढीली कर बाजार से बीज खरीदने पड़े। मेहता की ओर से उठाए गए मुद्दे पर कृषि विभाग के प्रतिनिधि अधिकारी ने ऐसी गड़बडिय़ों से इनकार किया। साथ ही विभाग स्तर पर कार्रवाई की बात कही। प्रतिपक्ष नेता कन्हैयालाल मेहता ने टोडा पंचायत के सलैया गांव में बाबर तालाब के पानी से टापू बने सलैया गांव की ग्रामीणों की व्यथा से सदन का अवगत कराया। panchayat samiti पशुपालन विभाग के अधिकारी ने पशुओं में हो रही बीमारी, पशुओं से आम लोगों में होने वाली बीमारियों, पशुओं के टीकाकरण, उपचार एवं निवारण, सदन में सदस्य के बीच रखे।
इनकी रही उपस्थिति
साधारण सभा में जलदाय विभाग, विद्युत निगम, चिकित्सा विभाग, शिक्षा विभाग, पंचायती राज समेत अन्य विभागों के प्रतिनिधि अधिकारियों ने हिस्सा लिया। उपखंड अधिकारी प्रकाश चंद्र रेगर, विकास अधिकारी विशाल सीपा, उपप्रधान निर्मला चौबीसा, प्रतिपक्ष नेता कन्हैया लाल मेहता सहित अन्य पंचायतों के सरपंचों ने उपस्थिति दर्ज कराई।

Hindi News / Udaipur / सड़कों की बदहाली का मचा शोर, सत्ता पक्ष और विपक्ष का साझा जोर

ट्रेंडिंग वीडियो