scriptजी-20 : `नमस्ते’ से होगा मेहमानों का स्वागत | G-20: 'Namaste' will welcome the guests | Patrika News
उदयपुर

जी-20 : `नमस्ते’ से होगा मेहमानों का स्वागत

– जी 20 आयोजन को लेकर तैयारियां पूरी, प्रशासन बोला : मेवाड़ी अंदाज में होगा मेहमानों का स्वागत
– उदयपुर पहुंचने लगे जी-20 के मेहमान- दुनियाभर के बैंक व वित्तीय संस्थानों के प्रतिनिधियों का कल से लगेगा मेला

उदयपुरMar 21, 2023 / 08:27 am

bhuvanesh pandya

namste.jpg

namste.jpg

दुनियाभर के बैंक, वित्तीय संस्थानों के प्रतिनिधियों व विभिन्न देशों के अंडर सेक्रेट्री स्तर के अधिकारियों की जी- 20 की द्वितीय सस्टेनेबल वित्तीय कार्य समूह की बैठक 21 से 23 मार्च तक उदयपुर में होगी। मेहमानों का स्वागत मेवाड़ी अंदाज में किया जाएगा। यहां शनिवार से ही मेहमानों का आना शुरू हो चुका है।
हर मेहमान को नमस्ते कर स्वागत किया जाएगा, तो प्रशासन इस बार भी मेहमानों के मन पर मेहमान नवाजी की अमिट छाप छोड़ने को तैयार है। अतिथियों को जहां मेवाड़ी आवभगत से अतिथि देवो भव: का अहसास कराया जाएगा तो एक से एक व्यंजनों का स्वाद चखने को मिलेगा।
———–

दुनियाभर से आएंगे विषय विशेषज्ञ…वर्ल्ड बैंक बनेगा साक्षीसाउथ अफ्रीकन रिजर्व बैंंक, फ्रांस से डेपुटी हैड सस्टेनेबल फाइनेंस यूनिट, यूएसए ट्रेजरी से अधिकारी, स्वीटजरलैंड से सस्टेनेबल फाइनेंस दूत, इंटरनेशनल फाइनेंस कॉरपोरेशन से सीनियर एन्वायरमेंट एण्ड सोशियल स्पेशलिस्ट, जीआई हब से चीफ कंटेट ऑफिसर, चाइन सेन्ट्रल बैंक से ऑपरेशन्स ऑफिसर व डायरेक्टर जनरल, एडीबी से प्रीसिंपल फाइनेंसियल सेक्टर स्पेशिलिस्ट, यूरोपियन यूनियन व यूरोपियन कमिशन से हैड ऑफ डेलीगेशन, सउदी अरेबिया सेन्ट्रल बैंक से असिस्टेंट फाइनेंसियल इकॉनोमिस्ट स्पेशिलिस्ट, सउदी सेन्ट्र्रल बैंक से हैड ऑफ रिसर्च, कनाड़ा से डायरेक्टर, फ्रांस से सीनियर एडवाइजर फॉर क्लाइमेट एण्ड एन्वायरमेंट व ट्रेजरी, जर्मनी से पॉलिसी ऑफिसर्स, यूके से डेपुटी डायरेक्टर, यूएई से डायरेक्टर ऑफ इंटरनेशनल टेक्स डिपार्टमेंट, फ्रांस सेन्ट्रल बैंक से डेपुटी हैड ऑफ इंटरनेशनल मोनिटेरी रिलेशंस, जर्मनी सेन्ट्रल बैंक से इकोनोमिस्ट इंचार्ज ऑफ जी-20, एडीबी से क्लाइमेट स्पेशिलिस्ट, सिंगापुर से डायरेक्टर सस्टेनेबिलिटी ग्रुप, सिंगापुर से डेपुटी डायरेक्टर, वर्ल्ड बैंक से अधिकारी, साउथ अफ्रीका सेन्ट्रल बैंक से इकोनोमिस्ट, इटली से हैड ऑफ यूनिट, मोरक्काे से फाइनेंस सेक्रेट्री जरनल व सिविल सर्वेन्ट इन मिनिस्ट्री ऑफ इकोनोमी एण्ड फाइनेंस, इटली से डायरेक्टर, रसिया सेन्ट्रल बैंक से चीफ इकोनोमिस्ट, इन्टरनेशल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ सिक्यूरिटी कमिशन्स, मोरक्को से हैड ऑफ ग्रिन फाइनेंस, ब्राजिल सेन्ट्रल बैंक से डेपुटी हैड, यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमरीका से ट्रेजरी ऑफिसर्स, आईएमएफ से एडवाइजर ऑफ चीफ क्लाइमेट फाइनेंस पोलिसी, एआईआईबी से सीनियर क्लाइमेट स्ट्रेटजी एण्ड पोलिसी स्पेशिलिस्ट, स्पेन से कर्मशियल अटैच, टर्की से सीनियर एसोसिएट, बा्रजिल से कॉर्डिनेटर, जापान सेन्ट्रल बैंक से डायरेक्टर, यूनएनडीपी से सीनियर एवाइजर सस्टेनेबल फाइनेंस, निदेरलैंड से सीनियर फाइनेंस ऑफिसर, इंटरनेशनल फाइनेंस कॉरपोरेशन -वर्ल्ड बैंक ग्रुप के मैनेजर सहित दुनियाभर के अधिकारी शामिल होंगे।
———–

मेहमानों ने दिखाई खमनोर के गुलाब उत्पादों में रुचि, जाएंगे अधिकारी

समन्वयक अधिकारी शिखा सक्सेना ने बताया कि वैसे तो अधिकांश मेहमान 23 मार्च को उदयपुर से रवाना हो जाएंगे। लेकिन कुछ अधिकारी 24 को यहां रहेंगे, जिन्हें महाराणा प्रताप की ऐतिहासिक युद्ध धरा हल्दीघाटी दर्शन के लिए ले जाया जाएगा, वहीं कुंभलगढ़ की विरासत से रूबरू करवाएंगे। कई अधिकारियों को राजसमन्द जिले के खमनोर भी ले जाएंगे, जिन्होंने गुलाब के उत्पादों पर रुचि दिखाई थी।

Hindi News/ Udaipur / जी-20 : `नमस्ते’ से होगा मेहमानों का स्वागत

ट्रेंडिंग वीडियो