scriptएक ही दिन में समाप्त हो गई 17 हजार डोज, अब आज फिर वैक्सीनेशन पर ‘ताला’ | 17 thousand doses ended in a single day, now today again 'lock' on vac | Patrika News
उदयपुर

एक ही दिन में समाप्त हो गई 17 हजार डोज, अब आज फिर वैक्सीनेशन पर ‘ताला’

– दो या तीन दिन बंद रहेगा टीकाकरण
– अगली बार वैक्सीन आएगी 11 या 12 को

उदयपुरJul 09, 2021 / 08:08 am

bhuvanesh pandya

एक ही दिन में समाप्त हो गई 17 हजार डोज, अब आज फिर वैक्सीनेशन पर ‘ताला’

एक ही दिन में समाप्त हो गई 17 हजार डोज, अब आज फिर वैक्सीनेशन पर ‘ताला’

भुवनेश पंड्या
उदयपुर. हमेशा की तरह ही गुरुवार को भी एक ही दिन में 17 हजार डोज समाप्त हो गई है। ऐसे में अब शुक्रवार को जिले में सभी राजकीय व संस्थाओं के टीकाकरण शिविर नहीं लगेंगे। आरसीएचओ डॉ. अशोक आदित्य ने बताया कि 11 व 12 जुलाई तक वैक्सीनेशन की अगली खैप आ सकती है। तब तक किसी को टीके नहीं लगेंगे। जिले में फिलहाल इतने सेंटर तैयार हो चुके है कि एक ही दिन में 40 हजार टीके लगाने की क्षमता विकसित कर ली है।
——-
ग्रामीण लोग आ रहे है टीके लगवाने के लिए आगे …

अब पहले जैसे हालात नहीं रहे हैं, पहले लोग टीके लगवाने से डर रहे थे, लेकिन अब ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार टीकाकरण हो रहा है। लोग शहर की तरह ही टीके लगवाने आगे आने लगे हैं। ऐसे में वैक्सीनेशन रुकना ठीक नहीं है, यदि लगातार वैक्सीन मिलती रही तो जल्द ही जिले में कोरोना का खतरा दूर होगा।
यूडी 09…टीकाकरण में दिखा उत्साह
चिकित्सा विभाग, वात्सल्य सेवा समिति मेवाड़ एवं अग्रसेन नगर समिति के संयुक्त तत्वावधान में टीकाकरण शिविर लगाया गया। मुख्य समन्वयक राजेश अग्रवाल ने बताया 402 लोगों का टीकाकरण हुआ। लोगों में टीकाकरण के प्रति बहुत ही उत्साह देखा गया। जिला क्षय अधिकारी डॉ. अंशुल, वात्सल्य सेवा समिति अध्यक्ष प्रकाश चंद्र अग्रवाल, समिति अध्यक्ष देवेंद्र अग्रवाल, राजकुमार अग्रवाल आदि ने सहयोग दिया। मेडिकल टीम में प्रियंका, विद्या, सुमन व वेदना ने काम संभाला।
——
बिना टीकाकरण के ही सर्टिफिकेट हो गया डाउनलोड
सुरेश कुमार जटिया ने बताया कि उन्होंने सुबह 11 बजे निजी हॉस्पिटल में वैक्सीनेशन के लिए स्लॉट बुक किया था। हॉस्पिटल जाने पर उन्हें 780 रुपए बताए, वह बिना टीका लगवाए घर पहुंच गए। अपराह्न 3 बजे वैक्सीनेशन साइट देखी तो बिना टीका लगवाए ही उनका वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट डाउनलोड हो गया था। इसके बाद उन्होंने 181 पर कॉल करके जानकारी ली तो बताया कि 250 रुपए से ज्यादा टीका लगवाने की राशि नहीं ली जा सकती। उन्होंने मांग की है कि ऐसे हॉस्पिटलों पर कार्रवाई की जाए जो ज्यादा राशि ले रहे हैं।

Hindi News / Udaipur / एक ही दिन में समाप्त हो गई 17 हजार डोज, अब आज फिर वैक्सीनेशन पर ‘ताला’

ट्रेंडिंग वीडियो