scriptमहिलाओं ने जाम लगाकर रोके अवैध बजरी वाहन | Women stopped illegal gravel vehicles by jamming | Patrika News
टोंक

महिलाओं ने जाम लगाकर रोके अवैध बजरी वाहन

अवैध बजरी वाहनों से परेशान ग्राम पंचायत नटवाड़ा के गांव गोपालपुरा की महिलाओं लामबंद होकर बजरी से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली को रोक कर रास्ते में जाम लगा दिया।

टोंकJul 07, 2021 / 10:27 am

pawan sharma

महिलाओं ने जाम लगाकर रोके अवैध बजरी वाहन

महिलाओं ने जाम लगाकर रोके अवैध बजरी वाहन

नटवाड़ा. अवैध बजरी वाहनों से परेशान ग्राम पंचायत नटवाड़ा के गांव गोपालपुरा की महिलाओं लामबंद होकर बजरी से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली को रोक कर रास्ते में जाम लगा दिया। ग्रामीणों ने बताया कि एसआइटी को बार-बार अवगत कराने के बावजूद भी खनन कारोबारियों पर कोई कार्रवाई नहीं होने पर महिलाओं ने रास्ते में जाम लगाकर ट्रैक्टर-ट्रॉली को रोक लिया, जिसकी सूचना एसआइटी एवं बरोनी पुलिस को दी। सूचना देने के बाद पुलिस एवं खनन विभाग का कोई भी अधिकारी नहीं पहुंचने पर ग्रामीणों ने ट्रैक्टर चालकों ंको चेतावनी देकर छोड़ दिया।
रात को गुजरते है ट्रैक्टर-ट्रॉली
बनास नदी में हो रहे अवैध बजरी खनन के चलते बजरी से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली निकल रहे हैं। ऐसे में एसआइटी एवं पुलिस से बचने के चक्कर में वाहन चालक रात को बजरी का परिवहन करते है, जिसके चलते वह पूरी रात तेज आवाज में लाउड स्पीकर बजाकर गांवों की गलियों से गुजरते हैं। क्षमता से अधिक बजरी से भरे वाहन गुजरने से पेयजल के लिए डाली गई बीसलपुर परियोजना के तहत पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो रही हैं, जिसके कारण पेयजल आपूर्ति ठप हो जाती हैं, जिसका खामियाजा ग्रामीणो को भुगतना पड़ रहा हैं ।

निवाई. गांव सोहेला में एसआईटी की ओर से जब्तशुदा बजरी के स्टॉक से अवैध बजरी खनन व परिवहन करने वालों के विरुद्ध बरोनी थानाधिकारी कैलाश विश्नोई के नेतृत्व में कार्रवाई कर अवैध बजरी से भरे 3 वाहन और लोडर जब्त किए हैं।
बरोनी थानाधिकारी कैलाश विश्नोई ने बताया कि सोमवार रात को सूचना मिली कि गांव सोहेला में एसआईटी ने जब्तशुदा बजरी के स्टॉक से लोडर द्वारा दो ट्रेलर व एक ट्रक में बजरी भरकर परिवहन के लिए खड़े थे। पुलिस की गाड़ी को देखकर चालक अंधेरा का फायदा उठाकर फरार हो गए। इस तत्काल खनिज विभाग के अधिकारियों को सूचना दी गई।
खनिज विभाग की टीम मौके पर पहुंची और कार्रवाई की। दोनों ट्रेलरों व ट्रक में अवैध बजरी भरी हुई मिली, जिस पर जब्त कर पुलिस थाने लाकर खड़ा करवा दिया गया। विश्नोई ने बताया अवैध बजरी खनन व परिवहन करने के मामले में ट्रेलर व ट्रक चालकों तथा मालिकों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया गया है।
अवैध बजरी के साथ एक गिरफ्तार
पचेवर. थाना क्षेत्र के नगर गांव में अवैध बजरी खनन करते हुए पुलिस ने ट्रैक्टर-ट्रॉली के साथ एक जने को गिरफ्तार किया हैं। एएसआई दिलीप सिंह ने बताया कि गश्त के दौरान नगरी गांव के तेजू पुत्र रामकरण जाट मांसी नदी से अवैध बजरी भरकर निकल रहा था। पुलिस ने चालक सहित ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त करते चालक तेजू पुत्र रामकरण जाट को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान नगर चौराहे पर कई वाहनों के चालान काटे।
अवैध बजरी खनन में दो गिरफ्तार

बनेठा. कस्बा पुलिस ने गत दिनों अवैध बजरी खनन में जब्त किए गए दो ट्रैक्टर के चालकों को सोमवार को गिरफ्तार किया गया एवं एसीजेएम न्यायालय में पेश करने पर न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया। थाना प्रभारी राजमल ने बताया कि थाना पुलिस एसआइटी ने 2 माह पूर्व अवैध बजरी खनन में परिवहन करते हुए पाए जाने पर दो ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त की थी।
दोनों ट्रैक्टर चालक अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए थे, जिस पर आरोपी ट्रैक्टर चालक हंसराज पुत्र बद्री लाल बैरवा निवासी बालीथल तथा कानाराम उर्फ कान्हा नायक पुत्र प्रभु लाल नायक निवासी कुर्मियों की झोपडियों को गिरफ्तार किया किया गया, दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया, जिस पर न्यायालय के आदेश से दोनों ट्रैक्टर चालकों न्यायिक हिरासत में भिजवाया गया है।

Hindi News / Tonk / महिलाओं ने जाम लगाकर रोके अवैध बजरी वाहन

ट्रेंडिंग वीडियो