scriptरिसाव के बाद टूटी पाइप लाइन ,व्यर्थ बहा लाखों लीटर पानी | broken pipeline after leak | Patrika News
टोंक

रिसाव के बाद टूटी पाइप लाइन ,व्यर्थ बहा लाखों लीटर पानी

शहर के मुख्य व्यस्ततम झिलाय रोड पर जलदाय विभाग के पेयजल पाइप लाइन टूटने से लाखों लीटर पानी बह गया। जहां पानी बहने की सूचना लोगों ने जलदाय विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को दी, लेकिन किसी ने कोई ध्यान नहीं दिया।

टोंकJul 10, 2021 / 03:03 pm

pawan sharma

रिसाव के बाद टूटी पाइप लाइन ,व्यर्थ बहा लाखों लीटर पानी

रिसाव के बाद टूटी पाइप लाइन ,व्यर्थ बहा लाखों लीटर पानी

निवाई. शहर के मुख्य व्यस्ततम झिलाय रोड पर जलदाय विभाग के पेयजल पाइप लाइन टूटने से लाखों लीटर पानी बह गया। जहां पानी बहने की सूचना लोगों ने जलदाय विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को दी, लेकिन किसी ने कोई ध्यान नहीं दिया। सूत्रों के अनुसार झिलाय रोड पर मोक्षधाम के समीप 3 दिन से जलदाय विभाग की पाइप लाइन में रिसाव हो रहा था, जिसकी सूचना विभाग को दे दी गई थी, लेकिन जलदाय विभाग द्वारा ध्यान नहीं देने से शुक्रवार पाइप लाइन पानी के प्रेशर से टूट गई, जिससे लाखों लीटर पानी सडक़ों पर बह गया। सडक़ पर पानी बहने से वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

पाइप लाइनों में जगह-जगह रिसाव
टोडारायसिंह. बीसलपुर जलापूर्ति परियोजना की अनदेखी के बीच बीसलपुर दूदू पाइप लाइन के वॉल्व समेत भूमिगत बिछाई गई पाइप लाइनों में जगह-जगह रिसाव से पानी व्यर्थ बह रहा है।
उल्लेखनीय है कि एक दशक पूर्व जयपुर ग्रामीण समेत मालपुरा, टोडारायसिंह व निवाई शहर व ग्रामीण क्षेत्र में जलापूर्ति को लेकर बीसलपुर-दूदू वाया मालपुरा तथा बीसलपुर चाकसू वाया झिराना निवाई के लिए सडक़ किनारे भूमिगत पाइप लाइन बिछाई गई थी, उक्त पाइप लाइन के रख-रखाव व मरम्मत कार्य को लेकर परियोजना विभाग विभिन्न संवेदकों के माध्यम से प्रतिवर्ष लाखों रुपए खर्च किए जाते है, लेकिन स्थिति यह है कि विभागीय अनदेखी व संवेदक की लापरवाही के बीच उक्त लाइनों में जगह-जगह स्थापित किए गए एयर वॉल्व क्षतिग्रस्त होने तथा भूमिगत लाइन में रिसाव से सैकड़़ों गैलन पानी व्यर्थ बह रहा है। पिछले तीन माह से रतवाई, श्रीनगर, कूकड़, गुर्जर की थड़ी, कृपालभैरू के निकट जहां भूमिगत पाइप लाइनों में रिसाव होने से 100 से 500 मीटर दूरी पर सडक़ किनारे गड्ढे व खेतो में पानी भरा है।

Hindi News / Tonk / रिसाव के बाद टूटी पाइप लाइन ,व्यर्थ बहा लाखों लीटर पानी

ट्रेंडिंग वीडियो