scriptSouth के वो 5 Villain जिन्होंने अभिनय के दम पर Bollywood को पीछे छोड़ा | best villain from south cinema | Patrika News
टॉलीवुड

South के वो 5 Villain जिन्होंने अभिनय के दम पर Bollywood को पीछे छोड़ा

एक हिरों जितना फिल्म के लिए जरुरी हैं उतना ही एक खलनायक भी जरुरी हैं। खलनायक के बिना कोई भी फिल्म अधूरी हैं। खलनायक को देखने के बाद इस बात का पता चल जाता हैं कि अब कुछ ना कुछ बड़ा कांड होने वाला हैं।

Mar 08, 2022 / 02:43 pm

Manisha Verma

best villain from south cinema

best villain from south cinema

हिंदी सिनेमा में अधिकतर खलनायकों का लुक ऐसा बना दिया गया है कि कुछ समय तो ये समझने में लग जाता है कि नायक कौन है और खलनायक कौन। हिंदी सिनेमा ने अपने बेहतर खलनायक को पीछे छोड़ दिया लेकिन साउथ सिनेमा में ऐसे खलनायकों का साथ नहीं छोड़ा।
प्रदीप रावत
प्रदीप रावत को कोई नहीं भूल सकता हैं। इनके किरदार के नाम पर फिल्म का नाम रख दिया था। हम बात कर रहें हैं सुपरहिट फिल्म गजिनी के गजिनी धर्मात्मा उर्फ प्रदीप सिंह रावत की। इन्होने अपने करियर की शुरुआत ‘महाभारत’ में द्रोणाचार्य के बेटे अश्वस्थामा के किरदार से की थी। प्रदीप ने की बड़ी फिल्मों में खलनायक की भूमिका निभाई हैं।
pradeep.jpg
नास्सर
नास्सर 450 फिल्मों से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। नास्सर को हिंदी पट्टी में खास तौर पर बाहुबली फिल्म के बिज्जालदेव के रूप में जाना जाता हैं। आपको बता दे कि नास्सर एक्टर होने के साथ साथ डायरेक्टर, राइटर और प्रोड्यूसर्स भी हैं।
nassar.jpg
अजय
अजय को जितना पहचान हिंदी इंडस्ट्री में मिली हैं उतना ही उन्होने साउथ की फिल्मों में भी नाम कमाया हैं। वह 11 अलग-अलग भाषाओं में 250 से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। उन्होने शानदार अभिनय से लाखों लोगो को दिवाना बनाया हैं।
ajay.jpg
मुकेश ऋषि
मुकेश ऋषि किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उन्होने अपनी शानदार अभिनय से बॅालिवुड से लेकर साउथ की फिल्मों में नाम कमाया हैं। 90 के दशक में उन्होंने एक से एक खलनायक का किरदार निभाया था। जिसके बाद से उऩ्होने कई बड़ी फिल्मों मे खलनायक की भूमिका में देखा गया। मुकेश अभी तक 170 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। उनकी हर एक फिल्म शानदार हैं।
mukesh.jpg
prakash.jpg
प्रकाश राज
प्रकाश राज ने कई बड़ी फिल्मों में अपनी अभिनय से लाखों लोगों को दिवाना बनाया हैं। 400 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं प्रकाश राज। उनकी हर एक फिल्म सुपरहिट साबित होती हैं। उनके किरदार को काफी ज्यादा पंसद किया जाता हैं। प्रकाश राज ने बॅालीवुड से लेकर साउथ की फिल्मों में भी अपनी शानदार अभिनय से लाखों लोगों को दिवाना बनाया हैं।

Hindi News / Entertainment / Tollywood / South के वो 5 Villain जिन्होंने अभिनय के दम पर Bollywood को पीछे छोड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो