scriptपांच साल से खाली पड़ा डेनिडा का तीन मंंजिला भवन | Patrika News
टीकमगढ़

पांच साल से खाली पड़ा डेनिडा का तीन मंंजिला भवन

डेनिडा भवन के सामने कचरे का ढेर

टीकमगढ़Sep 30, 2024 / 10:59 am

akhilesh lodhi

डेनिडा भवन के सामने कचरे का ढेर

डेनिडा भवन के सामने कचरे का ढेर

आगे लगने लगा कचरे का ढेर, असामाजिक तोड़ रहे खिडकियां

टीकमगढ़.जिले में स्वास्थ्य विभाग की डेनिडा योजना का शुभारंभ हुआ था। उसके संचालन के लिए तीन मंजिला भवन बैरवार तिराहा पर निर्माण किया था। निर्माण के बाद शासकीय पॉली टेक्निक कॉलेज, उसके बाद एनजीओ फिर शासकीय छात्रावास संचालित होने लगा। अब वह खाली हो गया है। उसके सामने स्थानीय लोग कचरे का ढेर लगाने लग और असामाजिक तत्वों ने भवन की सामग्री निकालना शुरू कर दिया है।
नगर के बैरवारा तिराहा पर स्वास्थ्य विभाग की डेनिडा तीन मंजिला सर्व सुविधा युक्त भवन खाली पड़ा है। इस भवन में कई वर्षों से डेनिडा योजना का कार्यक्रम संचालित हो रहा। फिर योजना बंद हो गई तो एनजीओ, इसके बाद शासकीय पॉली टेक्निक कॉलेज चलने लगा। कॉलेज के बाद छात्रावास चालू हुआ, अब खाली पड़ा है। भवन असुरक्षित हो गया है, जिसके कारण स्थानीय लोगों ने कचरे के ढेर लगा दिए है। असामाजिक तत्वों ने खिडक़ी, दरवाजा, नलों के साथ अन्य सामग्री को निकालना शुरू कर दिया है। सर्व सुविधा युक्त भवन की देखरेख नहीं होने से खंडहर होने लगी है।
इनका कहना
डेनिडा भवन स्वास्थ्य विभाग के अधीन है, वह ही बता सकते है कि उसका रखरखाव कैसे करना।
डीपी साहू, एसडीओ पीडब्ल्यूडी जतारा।

मुझे जानकारी नहीं है कि डेनिडा भवन स्वास्थ्य विभाग का है या नहीं। यह सीएमएचओ ही बता सकते है। जल्द ही पता करवाते है। अगर विभाग का होगा तो देखरेख की जाएगी।
डॉ संजय अहिरवार, बीएमओ जतारा।

Hindi News / Tikamgarh / पांच साल से खाली पड़ा डेनिडा का तीन मंंजिला भवन

ट्रेंडिंग वीडियो