script4 फीट की हो गई 7 मीटर चौड़ी सड़क, हैरान रह गए अफसर | 7 meter wide road becomes 4 feet in Tikamgarh | Patrika News
टीकमगढ़

4 फीट की हो गई 7 मीटर चौड़ी सड़क, हैरान रह गए अफसर

गड़बड़झाला की जांच
 

टीकमगढ़Sep 16, 2022 / 10:33 am

deepak deewan

highway_mp.png

गड़बड़झाला की जांच

टीकमगढ़. मनरेगा के तहत हुए कामों में जबर्दस्त गड़बड़झाला हुआ है. मामले की जांच की जांच करने पहुंची केंद्रीय टीम ने दूसरे दिन गुरुवार को भी गांवों का निरीक्षण कर काम का आकलन किया। जांच के दौरान यह बात भी सामने आई कि करीब 7 मीटर चौड़ी सड़क मौके पर महज 4 फीट की है.
टीम ने जतारा जनपद की सतगुंवा पंचायत और पलेरा जनपद की उपरारा पंचायत में हुए काम देखे। टीम ने यहां सोशल ऑडिट पर सवाल खड़े किए। मनरेगा के ज्वॉइंट डायरेक्टर अमरेंद्र प्रताप सिंह ने सतगुंवा पंचायत सोशल ऑडिट प्रभारी निधि बुंदेला से पूछा. कितनी जांच और कितनी की रिपोर्ट दी है। निधि ने एक दर्जन काम की जांच करने की बात कही।
रिकवरी का प्रस्ताव ग्राम सभा की बैठक में रखा तो पंचायत ने अस्वीकार कर दिया- इनमें से पांच में कमी थी तो ग्राम सभा में उनकी रिकवरी की भी बात कही थी। सायाकुला से पंचायत भवन तक की सड़क की चौड़ाई कम होने पर इससे रिकवरी का प्रस्ताव ग्राम सभा की बैठक में रखा तो पंचायत ने अस्वीकार कर दिया। इस पर ज्वॉइंट डायरेक्टर सिंह ने कहा आप लोग क्या कर रहे हैं.
सड़क की चौड़ाई मुहाने पर 6.9 मीटर थी लेकिन मौके पर 3 से 4 फीट चौड़ी ही निकली- टीम ने उपरारा में सड़क का निरीक्षण किया। इस सड़क की चौड़ाई मुहाने पर 6.9 मीटर थी। लेकिन मौके पर 3 से 4 फीट चौड़ी ही निकली। इस पर टीम ने उपयंत्री रश्मि चतुर्वेदी को तलब किया। रश्मि ने सड़क किनारे किसानों की फेंसिंग और बारी को कारण बताया। टीम ने कहा कि जहां जितनी जगह है, उसी अनुसार एस्टीमेट बनाकर काम कराएं।

Hindi News / Tikamgarh / 4 फीट की हो गई 7 मीटर चौड़ी सड़क, हैरान रह गए अफसर

ट्रेंडिंग वीडियो