scriptओलंपिक शुरू होने से पहले अंग्रेजों को बड़ा झटका, दो बार के गोल्ड मेडलिस्ट ने वापस लिया नाम | Andy Murray withdraws from Olympic singles at Paris 2024 to focus on doubles | Patrika News
Tennis News

ओलंपिक शुरू होने से पहले अंग्रेजों को बड़ा झटका, दो बार के गोल्ड मेडलिस्ट ने वापस लिया नाम

अपना नाम वापस लेने की पुष्टि करते हुए एंडी मरे ने एक बयान में कहा, “मैंने डैन के साथ युगल पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एकल से नाम वापस लेने का फैसला किया है।

नई दिल्लीJul 25, 2024 / 04:07 pm

Siddharth Rai

Andy Murray, Olympic 2024: पूर्व वर्ल्ड नंबर 1 एंडी मरे ने पेरिस ओलंपिक में पुरुष एकल स्पर्धा से नाम वापस ले लिया है। दो बार के ओलंपिक पुरुष एकल चैम्पियन एंडी मरे ने मंगलवार को पेरिस ओलंपिक से संन्यास लेने का ऐलान किया था। अब पुरुष एकल से अपना नाम वापस लेने के बाद पुरुष युगल टूर्नामेंट में डैन इवांस के साथ जोड़ी बनाएंगे और अपने तीसरे ओलंपिक पदक के लिए शानदार शुरुआत करना चाहेंगे।
अपना नाम वापस लेने की पुष्टि करते हुए एंडी मरे ने एक बयान में कहा, “मैंने डैन के साथ युगल पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एकल से नाम वापस लेने का फैसला किया है। मरे ने कहा, “हमारा अभ्यास शानदार रहा है और हम साथ में अच्छा खेल रहे हैं। मैं वास्तव में शुरुआत करने और एक बार फिर ग्रेट ब्रिटेन का प्रतिनिधित्व करने के लिए उत्सुक हूं।”
ब्रिटिश खिलाड़ी ने 2012 लंदन ओलंपिक में अपना पहला ओलंपिक एकल स्वर्ण जीता, जहां उन्होंने स्विस दिग्गज रोजर फेडरर को सीधे गेम में हराया। इसके बाद रियो 2016 खेलों में, वह अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो को हरा कर दो ओलंपिक एकल स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले पुरुष टेनिस खिलाड़ी बने।
एंडी मरे ने इससे पहले संन्यास का ऐलान करते हुए मंगलवार को कहा था कि वो पेरिस ओलंपिक के बाद संन्यास लेंगे। 37 वर्षीय एंडी मरे ने एक्स पर लिखा, “अपने आखिरी टेनिस टूर्नामेंट के लिए पेरिस पहुंच गया हूं।”
पेरिस ओलंपिक में टेनिस स्पर्धा रौलां गैरो पर शनिवार से शुरू होंगी।

Hindi News/ Sports / Tennis News / ओलंपिक शुरू होने से पहले अंग्रेजों को बड़ा झटका, दो बार के गोल्ड मेडलिस्ट ने वापस लिया नाम

ट्रेंडिंग वीडियो